इन्दौर पुलिस के यातायात पुलिसकर्मी श्री रंजीत सिंह द्वारा अन्य प्रदेश मे सिखाए यातायात के गुर।

इन्दौर  – देश के सीमावर्ती प्रदेश लद्दाख की पुलिस द्वारा लद्दाख मे पर्यटन सीजन मे आने वाली यातायात संबंधी समस्याओं से निपटने एवं लद्दाख पुलिसकर्मियों को यातायात के गुर सिखानें के लिए, लद्दाख यातायात पुलिस अधीक्षक मोहम्मद रफी गिरी द्वारा पुलिस कमिश्नर इन्दौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र को अधिकारिक पत्र लिखकर यातायात पुलिसकर्मी श्री रंजीत सिंह को 05 दिनों के लिए लद्दाख भेजनें की बात लिखी थी। जिस पर पुलिस कमिश्नर इन्दौर के आदेश एवं अति पुलिस आयुक्त इन्दौर शहर (अपराध एवं मुख्यालय) श्री राजेश हिंगनकर के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त यातायात श्री महेशचंद्र जैन द्वारा रंजीत सिंह को लद्दाख के लिए रवाना किया गया था।

जिस पर श्री रंजीत सिंह द्वारा लद्दाख पहुंचकर लद्दाख पुलिसकर्मियों को 05 दिवस की यातायात संबंधी ट्रेनिंग दी गई। इस दौरान लद्दाख पुलिसकर्मियों को यातायात के गुर सिखायें एवं साथ ही यातायात संभालनें के दौरान आने वाली कठिनाईओं के बारें मे भी जानकारी दी गई। श्री रंजीत सिंह को ट्रेनिंग पुरी होने पर लद्दाख पुलिसकर्मियों को यातायात संबंधी जानकारी देने एवं यातायात के गुर सिखनें के लिए लद्दाख पुलिस के एडीजी श्री एस एस खंडारे जी द्वारा प्रशस्ति पत्र, शील्ड एवं सॉल प्रदान कर सम्मान किया गया। साथ ही मध्य प्रदेश पुलिस के डीजीपी सर को 5000 रूपयें के केश रिवाड के लिए लेटर भेजा गया है।
मध्यप्रदेश पुलिस के लिए यह सम्मान की बात है कि इन्दौर पुलिस के यातायात पुलिसकर्मी श्री रंजीत सिंह द्वारा दुसरे प्रदेश मे जाकर यातायात के गुर सिखाए एवं सम्मान प्राप्त किया।