अल्पसंख्यक वर्ग के हितों की लड़ाई सड़को पर जारी रहेगी: शेख अलीम

भोपाल, मध्यप्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश पदाधिकारियों, प्रभारियों एवं विभाग के जिला अध्यक्षों की संयुक्त समीक्षा बैठक आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में विभाग के अध्यक्ष शेख अलीम की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में विभाग के प्रदेश प्रभारी महेन्द्र सिंह वोहरा, भोपाल विधायक आरिफ मसूद मुख्य रूप से उपस्थित थे।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रभारी महेन्द्र सिंह वोहरा ने कहा कि अल्पसंख्यकों को उनका हक दिलाने के लिए विभाग के पदाधिकारीगण जिलों का अधिक से अधिक दौरा कर पूरे प्रदेश में इस वर्ग के लोगों की सामने आ रही समस्याओं को ध्यान में रखकर उनके हितों के लिए सरकार के सामने अपनी लड़ाई जारी रखें। अल्पसंख्यक वर्ग को न्याय दिलाने हमेशा उनके साथ खड़े होकर उनका सहयोग करे ।
विधायक आरिफ मसूद ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार इस वर्ग के साथ दोहरा रवैया अपना रही है, बड़ी-बड़ी बाते करके अल्पसंख्यक वर्ग के साथ हमेशा से छल-कपट की राजनीति की जा रही है। कांग्रेस हमेशा से अल्पसंख्यक वर्ग की हितेषी रही है। मिशन 2023 के लिए हम सबको काम करना है।
कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शेख अलीम ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माननीय कमलनाथ जी ने विश्वास कर मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसका मैं पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन कर प्रदेश भर में अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों पर भाजपा सरकार किये जा रहे दमन, अत्याचार, झूठे प्रकरण में फसाकर उन्हें परेशान करने की जो कार्यवाही की जा रहे हैं, आदि मुद्दों को उठाकर जनता के बीच ले जाकर सरकार की नाकामियों को उजागर की जायेगी। कांग्रेस द्वारा चलाये जा रहे जन जागरण अभियान, सदस्यता अभियान, और घर चलो-घर घर चलो अभियान के तहत अल्पसंख्यक विभाग के माध्यम से भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों को उजागर करने का काम किया जायेगा। वहीं 15 महीने की कमलनाथ सरकार के जनहितेषी नीतियों को बताया जायेगा।
श्री शेख ने कहा कि आज की बैठक में विभाग के पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों की नियुक्ति के बाद उनके द्वारा किये गये कार्याें की समीक्षा की गई। जिला कार्यकारिणी के गठन, तथा संगठन को मजबूती एवं गति प्रदान करने तथा आगामी कार्य योजना पर रूपरेखा तैयार की गई। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में अल्पसंख्यक वर्ग महती भूमिका का निर्वहन करेंगा और कमलनाथ जी के नेतृत्व वाली कमलनाथ सरकार बनाने के लिए पूरी निष्ठा के साथ कार्य करेगा।
इस अवसर पर बैठक में प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री मीडिया प्रभारी के.के. मिश्रा जी इब्राहिम, अल्संख्यक विभाग के दलवीर सिंह, राशिदा खानम, मकबूल दयावान, सोशल मीडिया प्रभारी आदिल गोल्डन, भोपाल जिला अध्यक्ष वहिद चौधरी, उज्जैन माजिद लाला, सिवनी मुवीन खान, जबलपुर अमीन कुरेशी, दतिया मुईन खान, इंदौर लक्की गौरी एवं लतीफ पटेल, उवेश खान, अजय डागर सहित प्रदेश भर के पदाधिकारी एवं अध्यक्ष उपस्थित थे।