ग्रोफिटर ऐप ने शार्क टैंक इंडिया पर 50 लाख का सौदा हासिल कर शार्क अमन गुप्ता को ऑनबोर्ड किया

 

मुंबई :- सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के विश्व स्तर पर प्रसिद्ध व्यावसायिक वास्तविकता प्रारूप के भारतीय संस्करण – शार्क टैंक ने एक घरेलू नाम बनकर पूरे देश में धूम मचा दी है। शानदार दिमाग, प्रेरक यात्रा और असाधारण व्यावसायिक विचारों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ, यह शो अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है और शार्क आखिरी बार चारा काटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। शार्क टैंक इंडिया फिनाले वीक में अपने सरल लेकिन अभिनव उत्पाद के साथ शार्क को प्रभावित करना मुंबई स्टार्ट-अप ‘ग्रोफिटर’ प्राइवेट लिमिटेड है। इस फिटनेस आधारित ऐप ने शार्क अमन गुप्ता से 2% इक्विटी के लिए 50 लाख का चौंकाने वाला सौदा हासिल किया।

हीथ ही धन है, इस विचार से प्रेरित होकर सनमती अनिलकुमार पांडे, हर्षित सेठी और सतीश दामजी भद्रा ने ग्रोफिटर की स्थापना की, जिसका मिशन पूरे देश को एक मजबूत प्रौद्योगिकी समाधान के माध्यम से प्रोत्साहित करके एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित करना है। भारत का सबसे बड़ा प्रोत्साहन प्राप्त वेलनेस प्लेटफॉर्म ग्रोफिटर मूवी टिकट, फ्लाइट टिकट वाउचर, शेकर्स, फिटनेस मर्चेंडाइज, हेडफोन, और अधिक से लेकर लक्ष्य आधारित पुरस्कार प्रदान करता है यदि कोई व्यक्ति 30 मिनट की पैदल, दौड़, साइकिलिंग करता है, उसके बाद एक स्वास्थ्य प्रश्नोत्तरी करता है रोज़ाना। उनके मोशन सेंसिंग मालिकाना एल्गोरिदम की मदद से, ऐप व्यक्तियों द्वारा की गई विभिन्न गतिविधियों को सटीक रूप से ट्रैक करता है और आपके लक्ष्यों में अंक जोड़ता है। अब तक ऐप के लगभग 3.5 लाख से अधिक डाउनलोड हो चुके हैं और मासिक आधार पर 20% की वृद्धि हो रही है। ग्रोफिटर का लक्ष्य भलाई का लोकतंत्रीकरण करने के लिए 75 करोड़ मजबूत भारत पर कब्जा करना है।

फालतू सौदे को तोड़ने के बाद, संस्थापक हर्षित सेठी ने कहा, “क्या आप उस कहावत के बारे में जानते हैं, जहाँ चाह होती है, वहाँ राह होती है? और हमने शार्क टैंक इंडिया के माध्यम से एक रास्ता खोज लिया है। अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलना और एक व्यवसाय स्थापित करना एक बहुत बड़ा जोखिम है, फिर भी हमने ग्रोफिटर ऐप के साथ जोखिम उठाया, जिसका उद्देश्य पूरे देश को एक इनाम की पेशकश करते हुए फिटनेस की आदत में लाना है। जिस तरह ऐप ग्राहकों को रिवॉर्ड देता है, ठीक उसी तरह हमारी मेहनत का भी हमें इनाम मिलता है। स्टार्ट-अप उद्योग के दिग्गजों को अपने दिमाग की उपज दिखाने के लिए सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के शार्क टैंक इंडिया की विशेषता हमारे लिए एक जीवन बदलने वाला अनुभव रहा है। हमें मिली प्रतिक्रिया से हम अभिभूत हैं और अमन गुप्ता के साथ हाथ मिलाने के लिए आभारी हैं। उनका महान व्यावसायिक कौशल ऐप को अच्छी तरह से विकसित करने में मदद करेगा और हमें बहुत उम्मीद है कि उनके मार्गदर्शन के साथ ग्रोफिटर संख्या में वृद्धि करेगा चाहे इसका उपयोग या साझेदारी हो; बोएट के सह-संस्थापक और सीएमओ के सहयोग से हमारे व्यवसाय के लिए यह आवश्यक है।”

इस तरह की असाधारण व्यावसायिक पिचों को देखने के लिए, शार्क टैंक इंडिया के अंतिम सप्ताह में प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर देखें।