मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 25 दिसंबर को करेंगे भूमिपूजन- लालवानी

इंदौर । 25 दिसंबर को मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान टंट्या भील चौराहे (भंवरकुआं) से तेजाजी नगर तक की 6 लेन सड़क का भूमिपूजन करेंगे। ये सड़क एबी रोड को रिंग रोड और बायपास से जोड़ती और यहां शहर की कई प्रमुख धार्मिक और शैक्षणिक संस्‍थाएं स्थित है। साथ, ही खंडवा, बुरहानपुर होते हुए महाराष्‍ट्र जाने के लिए भी ये एक प्रमुख सड़क है जिस कारण यहां यातायात का अत्‍याधिक दबाव रहता है। इस सड़क के बनने से लाखों लोगों को फायदा होगा और दुर्घटनाओं का खतरा कम होगा।

सांसद शंकर लालवानी के प्रयासों से इस काम के लिए करीब 54 करोड़ रु की राशि एनएचएआई ने इंदौर नगर निगम को दी है। सांसद लालवानी ने इंदौर नगर निगम कमिश्‍नर और जनप्रतिनिधियों और संगठन से जुड़े वरिष्‍ठजनों के साथ मिलकर इस सड़क का दौरा भी किया था और इस सड़क को फोर लेन की जगह सिक्‍स लेन बनाने के लिए कहा था।

सांसद शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का इस अहम सड़क के लिए धन्यवाद दिया। सांसद ने कहा कि अब नई बनने वाली सड़कें 25 साल आगे की सोच को ध्यान में रखकर बनाई जानी चाहिए और इसीलिए भंवरकुआं से तेजाजी नगर के बीच बनने वाली सड़क पर मेट्रो और एलीवेटेड ब्रिज के लिए भी जगह छोड़ने के लिए कहा है।

सांसद बनने के बाद शंकर लालवानी की प्राथमिकताओं में भंवरकुआं से तेजाजी नगर चौराहे तक की सड़क बनाना प्राथमिकताओं में सबसे ऊपर रहा है। सांसद लालवानी ने ये विषय लाेकसभा में भी उठाया और केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात कर इस सड़क पर काम करने का आग्रह किया।

12 दिसंबर 2019 को सांसद लालवानी और नितिन गडकरी की मुलाकात में इस सड़क को बनाने पर सहमति बन गई थी जिसके बाद गडकरी ने यहां आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए कहा।

जिसके बाद एनएचएआई ने इस काम को पूरा करने की जिम्‍मेदारी इंदौर नगर निगम को सौंपी थी और साथ ही इसके लिए राशि भी निगम को दी गई थी। सांसद लालवानी ने एमपीईबी, निगम, राज्‍य और केंद्र सरकार के बीच समन्‍वय कर इस काम को जल्‍द शुरू करवाने के लिए प्रयास किए हैं और अब शनिवार को इस सड़क के भूमिपूजन के बाद इस लाखों लोगों को फायदा होगा।