आरोपिया एयर होस्टेस बच्चों के डायपर में छुपाकर लाई थी MD ड्रग्स 

 

▪️ *एम . डी . ड्रग्स के विरूद्ध क्राईम ब्राँच इंदौर की चौथी बड़ी कार्यवाही ।*

इंदौर .शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण हेतु  पुलिस आयुक्त इंदौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र व्दारा इंदौर कमिश्नरेट में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के विरूध्द कार्यवाही करने हेतु “आपरेशन प्रहार एवं नार्को हेल्पलाईन” अंतर्गत कार्यवाही  ।

थाना CRIME BRANCH INDORE की टीम ने मुखबिर तंत्र की सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम के साथ मुखबिर के बताए स्थान 3 इमली चौराहा बस स्टेण्ड थाना भँवरकुआ क्षेत्र में 01 महिला को हिरासत में लिया गया। महिला की जामा तलाशी पर हैण्ड बेग की तलासी करने पर बच्चे के डायपर के बीच 100 ग्राम एम डी ड्रग्स कीमत करीब 10,00,000 / – रूपये जप्त की गई । जो प्रारंभिक पूछताछ पर गिरफ्तार शुदा मूलतः मुंबई महाराष्ट्र की रहने वाली है और उसके पति का निवास पुणे महाराष्ट्र में है। उक्त महिला मुंबई से एम . डी . ड्रग्स लाकर इंदौर में विगत 02-03 साल से सप्लाई कर रही है । उक्त महिला आरोपी द्वारा लगभग 01-02 किलो ड्रग्स इंदौर में खफा चुकी है । जो महिला आरोपी से पूछताछ करते ड्रग्स के स्त्रोत व किन किन व्यक्तियों को अब तक डिलेवरी दी है इस संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है ।

महिला पूर्व में एयर लाईन्स में एयर होस्टेस थी उसी दौरान एम डी ड्रग्स खाने की लत लग गई और बाद में मुंबई में ड्रग माफियाओं के सम्पर्क में आकर एम डी ड्रग्स की सप्लाई का धंधा करने लगी । इसके साथ ही ड्रग्स तस्करी से जुड़े बड़े मोहरे ड्रग्स के क्रय विक्रय ‘ डार्क नेट ‘ का उपयोग करते है ।

नव वर्ष के पूर्व 31st दिसम्बर कार्यक्रमों में ड्रग्स की सप्लाई करने हेतु आरोपिया इंदौर ड्रग्स लेकर आई थी , लेकिन पुलिस की गिरफ्त में आ गई ।
आरोपी महिला के विरूद्ध थाना अपराध शाखा जिला इंदौर में अपराध धारा 8/22 एन . डी . पी . एस . एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है ।

क्राईम ब्राँच इंदौर द्वारा वर्ष 2021 में एम . डी . ड्रग्स के संबंध में 04 बड़ी कार्यवाहियाँ की गई हैं जिसमें 70.5 किलो ड्रग्स , 100 ग्राम , 1 किलो एवं 100 ग्राम ड्रग्स की कार्यवाहियाँ शामिल हैं ।एम . डी . ड्रग्स की 100 ग्राम वाणिज्यिक मात्रा में शामिल है ।

अपराध शाखा जिला इंदौर द्वारा अवैध मादक पदार्थ के विरूद्ध पुलिस कमिश्नर श्री हरिनारायण चारी मिश्र द्वारा निर्देशित एवं संचालित नार्को हेल्पलाईन 7049108283 के तहत भी कार्यवाही की जा रही है । आम जनता मादक पदार्थ के नशे से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचनाएं इस हेल्पलाइन नंबर पर दे सकती है इंदौर पुलिस द्वारा उक्त सूचना पर विधिवत कार्यवाही की जावेगी।