यातायात के नियमों का पालन करने वालों एवं सजग जानकारी रखने वालों को किया पुरुस्कृत

इन्दौर ।  शहर में चल रहे सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के तहत इन्दौर पुलिस के तत्वाधान में आईसर ग्रुप फाउंडेशन के इनिशिएटिव सेफर रोड बैटर इंदौर के द्वारा रिजर्व इंदौर मध्य प्रदेश संगठन के क्रियान्वयन में छात्र-छात्राओं एवं पब्लिक को सड़क सुरक्षा के लिए जागरूक किया जा रहा है। साथ ही सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के अंतगर्त ट्रैफिक संबंधित ड्रामा, ड्रॉइंग, डिबेट, कविता सहित विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमे काम्पीटीशन मे भाग लेकर विजेता रहनें वालो को पुरस्कृत किया गया।

पुरस्कार वितरण कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त पुलिस उप आयुक्त यातायात इंदौर श्री अनिल पाटीदार जी, आयशर ग्रुप फाउंडेशन के श्री तनवीर जावेदी जी व सहायक पुलिस आयुक्त श्री संतोष उपाध्याय, रिजर्व इंदौर ग्रुप की आरती मौर्य, राकेश शर्मा द्वारा अतात नियमों के प्रति जागरूक एवं सजग रहने वाले लोगों को पुरस्कृत किया गया।

इसी प्रकार स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना के नोडल ऑफिसर /अति पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) इंदौर श्रीमती मनीषा सोनी पाठक के निर्देशन में स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना के स्कूलों के बच्चों को भी यातायात जागरूकता के इस कार्यक्रम में शामिल किया गया। छात्रों ने चौराहे पर आकर ट्रैफिक नियम फॉलो करने के लिए लोगों को समझाईश दी गई।
SPC के चयनित स्कूल मुसाखेड़ी विद्यालय, राजेंद्र नगर विद्यालय के प्राचार्य सहित, श्रीमती राशि परिहार मैडम व शिक्षक की उपस्थिति में करीब 50 बच्चों ने कार्यक्रम में भाग लिया और उत्साह के साथ लोगों से अपील की कि यातायात नियमों को फॉलो करो। इस दौरान बच्चों ने शपथ दिलवाई कि वह अपने पेरेंट्स को ट्रैफिक रूल्स फॉलो करने के लिए प्रेरित करेंगे।

शहर में यातायात जागरूकता लाने के लिए रेडियो चैनल माय फैमिली लगातार इंदौर पुलिस का साथ दे रहा है। इस दौरान माय एफएम की आर.जे. अंजली जी लाइव संचालन करती रही जिसमें 1000 लोगों ने इस कार्यक्रम को देखा और आरजे अंजली जी ने सभी से ट्रैफिक रूल्स के विषय में बात की और बच्चों को रिकॉर्ड किया और ट्रेफिक अवेयरनेस के लिए सुझाव व जागरूकता लाने के लिए रेडियो के माध्यम से लोगों से संवाद किए गए।

अंत में आईसर ग्रुप के एचआर हेड सुदीप देव जी के द्वारा रोड सेफ्टी अवेयरनेस ड्राइव माय एफएम के मेकशिफ्ट ब्रॉडकास्ट स्टेशन का निरीक्षण किया गया और सराहना की गई। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि इसके माध्यम से लोगों में ट्रैफिक रूल्स की जागरूकता लाई जा सकती है और इंदौर को ट्रैफिक व रोड एक्सीडेंट में कमी वाला नंबर वन शहर बनाया जा सकता है जिसके लिए आईशर ग्रुप फाउंडेशन हमेशा सहयोग व लोगों की सुरक्षा करने का प्रयास करेगा।