करियर निर्माण में डिग्री ही नही कौशल विकास की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है – सुमन्तजी चिंचवाडकर

इंदौर । बजाज फिनसर्व कम्पनी की सी.एस.आर. एक्टीविटी के अन्तर्गत विद्यार्थियों हेतु 46 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के शुभारम्भ के अवसर पर परिचयात्मक सत्र का आयोजन किया गया। सत्र में मुख्य वक्ता बजाज फिनसर्व कम्पनी के इन्दौर डिवीजनल हेड श्री सुमन्त चिंचवाडकर को आमंत्रित किया गया था। उन्होंने अपने उदबोधन में विद्यार्थियों को करियर के प्रति सजग एवं जिम्मेदार होने के लिये प्रेरित किया।

प्राचार्य, डाॅ. परितोष अवस्थी ने अपने उद्बोधन में कहा कि ‘‘बजाज फिनसर्व कम्पनी द्वारा पूर्व में भी आनलाईन प्रशिक्षण कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा चुका है। भविष्य में भी विद्यार्थियों के कैरियर गाईडेन्स और प्लेसमेंट के प्रयत्न सतत् जारी रहेगें तथा महाविद्यालय का कैरियर सेल अपने विद्यार्थियों के विकास एवं कैरियर जागरूकता हेतु आगामी शैक्षणिक सत्रों में भी विषेष संगोष्ठियों एवं कार्यशालाओं का आयोजन करेगा तथा इस हेतु पालकों से भी जीवन्त सम्पर्क स्थापित किया जायेगा।’’

प्रबन्धवर्ग ने भी कार्यक्रम हेतु अपनी शुभकामनाऐं प्रेषित की। कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकगण एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे । कार्यक्रम का संयोजन महाविद्यालय के प्लेसमेन्ट प्रभारी प्रो. राकेश उपाध्याय ने किया। कार्यक्रम का संचालन डाॅं. अलका कछवाहा ने तथा आभार डाॅं. अस्मिता भण्डारी ने माना ।