इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में देहदान, शहर के श्री अशोक कुमार शर्मा का देहदान का संकल्प हुआ पूर्ण

इंदौर । मानवता के लिए मृत्यु उपरांत अपना शरीर दान करना इंसान के लिए सब से बड़ा पुण्य का काम है। यही पुण्य का कार्य किया है श्री अशोक कुमार जी शर्मा ने। इंदौर शहर की सिल्वर ऑक्स कॉलोनी के निवासी श्री अशोक कुमार जी शर्मा पिता श्री दामोदर लाल जी शर्मा ने संकल्प लिया था कि उनकी मृत्यु के पश्चात उनका देहदान किया जाए। 65 वर्ष की आयु में उनकी मृत्यु हुई। मृत्यु उपरांत उनके भाई श्री ललित शर्मा एवं नेफ्यू चेतन शर्मा ने देहदान समिति के अध्यक्ष श्री नन्दकिशोर व्यास जी से संपर्क किया। नंदकिशोर जी के द्वारा यह सूचना श्रीमती चित्रा खिरवडकर (डिप्टी डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन- इंडेक्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस) को प्राप्त हुई। श्रीमती चित्रा ने इंडेक्स मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में देहदान अधिकारी श्री तुलसीराम जाटव को निर्देशित किया उन्होंने तत्काल एंबुलेंस में स्वयं जाकर देहदान की प्रक्रिया पूर्ण करवाई।

इंडेक्स ग्रुप के चेयरमैन श्री सुरेश सिंह भदौरिया, वाइस चेयरमैन श्री मयंकराज सिंह भदौरिया और मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ जी एस पटेल ने शर्मा परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए आभार व्यक्त किया। चिकित्सा जगत दिवंगत आत्मा का जीवनभर आभारी रहेगा। एनाटॉमी विभाग ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

श्रीमती चित्रा खिरवडकर ने कहा कि “देहदान से निश्चित रूप से चिकित्सा जगत में विद्यार्थियों को मानव शरीर को जानने, समझने का ज्ञान प्राप्त होता है। मैं इंडेक्स ग्रुप के चेयरमैन श्री सुरेश सिंह भदौरिया सर एवं इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ जी एस पटेल सर को धन्यवाद देती हूं क्योंकि उन्होंने हमेशा से ही मानवहित के कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाई है।”