नागर चित्तौड़ा महाजन वैश्य समाज मालवांचल की केन्द्रीय समिति बनी

इंदौर, । श्री नागर चित्तौड़ा महाजन वैश्य समाज मालवांचल की केन्द्रीय समिति का पुनर्गठन नवेपुर स्थित भैरवनाथ मंदिर पर आयोजित समाज के 650 परिवारों की 9 पंचायतों की बैठक में सर्वानुमति से किया गया। इसमें इंदौर के राजेन्द्र महाजन को अध्यक्ष एवं देवास के गिरधर गुप्ता को पुनः सचिव पद का दायित्व सौंपते हुए कार्यकिरणी के गठन का अधिकार भी सौंपा गया। नए पदाधिकारियों ने भविष्य में समाज के लिए भवन, उद्यान, छात्रावास भवन एवं अन्य स्थायी प्रकल्प जैसी योजनाओं के क्रियान्वयन पर भी विचार-मंथन किया।

       श्री नागर चित्तौड़ा महाजन वैश्य समाज पंच मंडल इंदौर के समन्वयक धर्मेन्द्र गुप्ता, एवं सी.ए. महेन्द्र हेतावल ने बताया कि नवेपुर भैरवनाथ मंदिर पर आयोजित इस बैठक में 31 सदस्यीय कार्यकारिणी के गठन हेतु अध्यक्ष एवं सचिव को अधिकृत किया गया है। इस मनोनयन में 11 सदस्यों के कोर ग्रुप की सहमति भी लेना होगी, जिसका गठन अध्यक्ष एवं सचिव करेंगे। नई कार्यकारिणी में 5 उपाध्यक्ष, 5 सहसचिव एवं शेष अन्य पदाधिकारी होंगे। इनके साथ ही आर्थिक, शैक्षणिक, धार्मिक, सांस्कृतिक एवं विधि प्रकोष्ठ भी गठित किए जाएंगे। इस अवसर पर उज्जैन नगर निगम के पूर्व सभापति प्रकाश चित्तौड़ा, दिनेश महाजन, इंदौर के वरिष्ठ समाजसेवी प्रहलाद मेहता, हेमंत हेतावल, दिलीप हेतावल, ओंकारलाल गजेश्वर, देवास के अरविंद महाजन, अनिल महाजन, अशोक गुप्ता, राजेश गुप्ता एडवोकेट, सोनकच्छ के श्याम मेहता, भूपेन्द्र गुप्ता, पीपरी के गिरधऱ गुप्ता, बागली के सूर्यप्रकाश गुप्ता एवं सुरेश गुप्ता, टप्पा के अशोक मेहता, बरोठा के प्रदीप मेहता, जगदीश मेहता एवं सुनील महाजन, कम्पेल के ओमप्रकाश पाराशर सहित अनेक सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजेन्द्र महाजन एवं सचिव गिरधर गुप्ता ने इस अवसर पर भविष्य की योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि समाज के राष्ट्रीय स्तर के परिचय सम्मेलन के आयोजन, समाज के लिए भवन, उद्यान एवं बच्चों के लिए छात्रावास भवन के निर्माण सहित विभिन्न योजनाओं पर अमल के लिए प्रक्रिया शुरू की जाएगी। समाज स्तर पर केन्द्रीय समिति को मजबूत बनाने के उद्देश्य से वार्षिक, आजीवन एवं संरक्षक सदस्य बनाने का अभियान भी जल्द शुरू होगा।  केन्द्रीय समिति की अगली बैठक बागली में आयोजित होगी। नए पदाधिकारियों ने सभी समाजबंधुओं से रचनात्मक सहयोग का आग्रह भी किया। संचालन श्याम मेहता ने किया और आभार माना प्रदीप मेहता ने। निर्वाचन की घोषणा के बाद समाजबंधुओं ने अध्यक्ष एवं सचिव को पुष्पहारों से लाद दिया।