निगम की दुकान कार्यालय सील करने की कार्रवाई अत्याचार है – संजय शुक्ला

मोबाइल वेल पहुंचा कर वहां पर वैक्सीन लगवाएं  – संजय शुक्ला

इंदौर। कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने कहा है कि कर्मचारियों के व्यक्ति नहीं लगे होने के कारण जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा शुरू की गई दुकान कार्यालय सील करने की कार्रवाई गलत और अत्याचार है। इस तरह की कार्रवाई करने के बजाय मोबाइल वैन के माध्यम से वैक्सीन लगाने का काम किया जाना चाहिए।

शुक्ला ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि प्रशासन के द्वारा पिछले 2 दिनों से दुकान और कार्यालय सील करने की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। कहने के लिए तो यह कहा जा रहा है कि वहां पर जब जाकर जांच की गई तो कुछ लोग वैक्सीन के दोनों डोज लगाए हुए नहीं मिले । इसके कारण उन्हें सील कर दिया गया।

शुक्ला ने कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाने के लिए वैक्सीनेशन सबसे ज्यादा जरूरी है। जिन लोगों के द्वारा वैक्सीन नहीं लगवाई गई है ऐसे लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रशासन के द्वारा एक तरफ जहां सेंटर चलाए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ मोबाइल वैन के माध्यम से भी यह काम किया जा रहा है । ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि दुकान, कार्यालय आदि पर जांच करने के लिए जा रहे दल के साथ में एक मोबाइल वेन लगा दी जाए । ताकि जिस भी स्थान पर जो भी व्यक्ति बिना वैक्सीन लगाया हुआ मिले तो ऐसे व्यक्ति को तत्काल वैक्सीन लगाई जा सके । इससे समस्या का समाधान होगा । प्रशासन और नगर निगम के द्वारा समस्या का समाधान करने की राह में नहीं देखा जा रहा है । उनके द्वारा तो दुकान कार्यालय फैक्ट्री आदि को सील कर समस्या बढ़ाने का काम किया जा रहा है।