सेकंड डोज वैक्सीनेशन नहीं लगा होने पर संस्थान सील करने का अभियान

*

इंदौर ।  आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा शहर को कारोना के बचाव रोकथाम में वैक्सीनेशन के महत्वपूर्ण को दृष्टिगत रखते हुए, निगम प्रशासन, जिला प्रशासन व स्वास्थ्य प्रशासन द्वारा शहर के नागरिको को वैक्सीनेशन के लिये प्रेरित करते हुए, शहर के विभिन्न वेक्सीनेशन सेंटर के साथ ही निगम के समस्त 19 झोनल कार्यालयो पर रात्रि 10 बजे तक वेक्सीनेशन के साथ ही मोबाईल वेन के के माध्यम से वैक्सीन का कार्य किया जा रहा है। निगम, जिला व स्वास्थ्य प्रशासन के संयुक्त वेक्सीनेशन महाअभियान के विपरित कई नागरिको द्वारा वेक्सीनेशन का सेकण्ड डोज अभी भी नही लिया गया है।

आयुक्त सुश्री पाल ने बताया कि शहर के विभिन्न संस्थानो, मॉल, दुकान के साथ रहवासी संगठनो ने यह आश्वस्त किया है कि जिनके वेक्सीनेशन का सेकण्ड डोज नही लगाया गया होगा ऐसे नागरिको को कालोनी के साथ ही व्यवसायिक संस्थानो में प्रवेश नही दिया जावेगा, किंतु इसके पश्चात भी कई नागरिको द्वारा वेक्सीनेशन का 2 डोज नही लगाने पर जिला प्रशासन के साथ ही निगम प्रशासन शहर के शोरूम, ऑटोमोबाईल शो रूम, मॉल, शॉपिंग मॉल, दुकानो व व्यवसायिक फर्मो पर अभियान चलाकर वैक्सीनेशन के संबंध में जांच की जा रही है।

आयुक्त सुश्री पाल द्वारा समस्त निगम अधिकारियो को अपने-अपने झोन क्षेत्र के व्यवसायिक संस्थानो के स्टाफ के वेक्सीनेशन प्रमाण पत्र की जांच करने निर्देश के क्रम में झोन 18 के झोनल अधिकारी श्री अतीक खान द्वारा नवलखा स्थित माहेश्वरी स्वीटस के प्रबंधक के साथ ही स्टाफ का वेक्सीनेशन के संबंध में जानकारी ली गई। झोनल अधिकारी श्री अतिक्र खान ने बताया कि नवलखा स्थित माहेश्वरी स्वीटस के स्टाफ का वैक्सीनेशन का सेकंण्ड डोज नही लगा होने पर वरिष्ठो द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में माहेश्वरी स्वीटस को सील करने की कार्यवाही की गई।

  • इसके साथ ही निगम प्रशासन द्वारा झोन 8 वार्ड 35 के अंतर्गत सुपर कॉप केयर 226 एसआर कम्पाउण्ड, रॉयल फर्नीचर 226 एसआर कम्पाउण्ड लसुडिया मोरी, झोन 18 शिरमी बुटीक कारखाने के साथ ही मारूति सुजुकी के शो रूम में स्टाफ द्वारा वेक्सीनेशन का सेकण्ड डोज नही लिया जाने पर निगम द्वारा उल्लेखित संस्थानो को सील करने की कार्यवाही की गई।