नीचे सड़क, ऊपर फ्लाईओवर और उसके ऊपर चले मेट्रो

इंदौर । एबी रोड पर नवलखा से एलआईजी चौराहे तक प्रस्तावित एलिवेटेड कॉरिडोर के लिए सांसद शंकर लालवानी ने अधिकारियों को एक नए प्रोजेक्ट की संभावनाएं तलाशने के लिए कहा है। सांसद लालवानी ने राजीव गांधी चौराहे से निरंजनपुर चौराहे तक एलिवेटेड कॉरिडोर पर फ्लाईओवर और उसके ऊपर मेट्रो बनाने का विचार अधिकारियों के साथ साझा किया है। साथ ही, सांसद लालवानी एमजी रोड और भंवरकुआं से तेजाजी नगर के बीच भी मेट्रो और फ्लाईओवर के एलिवेटेड कॉरिडोर पर अधिकारियों से बात की है।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि ‘मा.नितिन गडकरी जी ने नागपुर में नीचे सड़क, ऊपर फ्लाईओवर और उसके मेट्रो चलाने का अभिनव प्रयोग किया है। मैंने हाल ही में नागपुर मेट्रो का दौरा कर इसकी बारीकियां समझी है। इंदौर के एबी रोड पर एलिवेटेड कॉरिडोर में ऊपर मेट्रो बनाने की संभावनाओं का विचार साझा किया है।

सांसद लालवानी ने कहा की एलिवेटेड मेट्रो इंदौर के एमजी रोड एवं अन्य व्यस्त जगहों पर भी चलाई जा सकती है। साथ ही, इंदौर के आगामी फेज में सभी एलिवेटेड मेट्रो को इसी तरह बनाने की कोशिश की जानी चाहिए।

सांसद लालवानी ने हाल ही में भंवरकुआं से तेजाजी नगर तक बनने वाली सिक्स लेन सड़क के बीच में मेट्रो के एलिवेटेड कॉरिडोर की जगह छोड़ने के लिए कहा था।

दरअसल, सांसद शंकर लालवानी खुद सिविल इंजीनियर है और शहर की इंफ्रास्ट्रक्चर ज़रुरतों को बेहद गहराई से समझते हैं। इंदौर में कई फ्लाईओवर बनाने का श्रेय उन्हें जाता है। साथ ही, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उन्हें ‘फ्लाईओवर मैन’ का तमगा भी दे चुके हैं।

संसद की अर्बन डेवलपमेंट कमेटी में रहते हुए सांसद लालवानी ने देशभर की स्मार्ट सिटी, शहरी आवागमन और शहरी ज़रुरतों को समझा है। उनके बेहतरीन काम के चलते ही उन्हें स्वच्छता पुरस्कारों के लिए विशेष रुप से दिल्ली बुलाया गया था।