छात्र जो कुछ भी करें, अनुशासन, निरंतरता, समर्पण, ईमानदारी के साथ करें’

इंदौर। प्रेस्टीज इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग मैनेजमेंट एंड रिसर्च द्वारा नव प्रवेशित बीटेक 2021-22 बैच के छात्रों हेतु अभियांत्रिकी दिक्षारम्भ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नव प्रवेशित छात्रों को सम्बोधित करते हुए समारोह के मुख्य अतिथि, वैज्ञानिक सलाहकार, ऑर्बिटक्स इंडिया एयरोस्पेस प्रा लिमिटेड, डॉ. जतिन वहाने ने अपने संबोधन में छात्रों से अनुशासन और निरंतरता के महत्व प्रकाश डाला और कहा कि वो जो कुछ भी करें, समर्पण एवं ईमानदारी के साथ करें। दीक्षारंभ समारोह के विशेष अतिथि, आई आई टी इंदौर के कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर नीलेश कुमार जैन, निदेशक ने छात्रों से व्यावहारिक ज्ञान, समस्या समाधान की कला जैसे प्रमुख बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करने, की सलाह देते हुए कहा कि वो हमेशा जिज्ञासु बने रहे तथा अपने इंजीनियरिंग शाखा से इतर अपने में अन्य कौशल भी विकसित करें एवं एक अच्छा इंसान मनुष्य बनें।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन डॉ डेविश जैन ने प्रेस्टीज परिवार में सभी नए छात्रों का स्वागत करते हुए उन्हें आवाहन किया कि वो नौकरी करने की अपेक्षा नौकरी प्रदाता बनें। उन्होंने कहा कि प्रेस्टीज इंजीनियरिंग संस्थान में एक सफल टेक्नोक्रेट बनने तथा समस्या निवारण कौशल का उपयोग करने के लिए उपयुक्त ढांचा मुहैया किया गया है।
पीआईईएमआर के निदेशक डॉ मनोज कुमार देशपांडे ने छात्रों से सर्वांगीण विकास पर ध्यान केंद्रित करने के साथ साथ सभी प्रौद्योगिकियों को सीखने तथा अपने इंजीनियरिंग कौशल के साथ राष्ट्र की सेवा करने का आग्रह किया। दिक्षारम्भ समारोह को प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के सी ओ ओ डॉ अनिल बाजपेयी तथा अटल इन्क्यूबेशन सेंटर -प्रेस्टीज इंस्पायर फाउंडेशन के सी इ ओ डॉ संजीव पाटनी ने भी सम्बोधित किया।
इस अवसर पर पाथ इंडिया प्रा लिमिटेड के निदेशक निपुण अग्रवाल को “छवि जैन यंग एंटरप्रेन्योर अवार्ड 2021” से सम्मानित किया गया।
पीआईईएमआर द्वारा डॉ राजीव रघुवंशी, डॉ मोहम्मद इलियास और डॉ सचिन अग्रवाल को विभिन्न श्रेणियों में उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित करने के साथ साथ चुनिंदा फैकल्टीज एवं छात्रों को उनकी असाधारण उपलब्धियों के लिए पुरस्कृत किया गया।