महाकालेश्वर मंदिर अन्न क्षेत्र का निर्माण 6 करोड़ की लागत से इंदौर का बालाजी सेवार्थ विनोद अग्रवाल फाउंडेशन कराएगा

महाकालेश्वर मंदिर अन्न क्षेत्र का निर्माण 6 करोड़ की लागत से इंदौर का बालाजी सेवार्थ विनोद अग्रवाल फाउंडेशन कराएगा

इंदौर, । उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में इंदौर के बालाजी सेवार्थ विनोद अग्रवाल फाउंडेशन की ओर से मंदिर प्रबंध समिति की भूमि पर 3286.2 वर्गमीटर क्षेत्र में अन्न क्षेत्र का निर्माण किया जाएगा। अन्न क्षेत्र के भवन का नाम विनोद अग्रवाल की पूज्य मातुश्री चमेलीदेवी अग्रवाल के नाम पर होगा और इसके निर्माण पर करीब 6 करोड़ रुपए की लागत आएगी। भवन का निर्माण कार्य जल्द से जल्द प्रारंभ हो जाएगा और यहां प्रतिदिन 15 हजार श्रद्धालुओं द्वारा निःशुल्क भोजन प्रसाद ग्रहण किया जा सकेगा।

महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कलेक्टर आशीषसिंह एवं बालाजी सेवार्थ विनोद अग्रवाल फाउंडेशन के चेयरमेन विनोद अग्रवाल के बीच शुक्रवार को एमओयू पर हस्ताक्षर हो चुके हैं। वर्तमान में रूद्रसागर किनारे अन्न क्षेत्र का संचालन किया जा रहा है। यह भवन बनने के बाद नए भवन में भूतल पर 1300, पहली मंजिल पर भी 1300, इस तरह एक समय में 2600 भक्त यहां बैठकर भोजन प्रसाद ग्रहण कर सकेंगे। दिनभर में करीब छह पारियों में भोजन सेवा होगी और प्रत्येक पारी में, दोपहर को साढ़े 6 से साढ़े 7 हजार एवं संध्या को भी इतने ही श्रद्धालु भोजन ग्रहण कर सकेंगे। इस तरह दिनभर में इस अन्न क्षेत्र के भवन में कुल 15 हजार श्रद्धालु भोजन कर सकेंगे। अन्न क्षेत्र में भोजन निर्माण के लिए आधुनिक संयंत्र एवं आवश्यक उपकरण भी स्थापित किए जाएंगे। भवन का निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू कर दिया जाएगा और निर्माण कार्य पूरा होने के बाद भोजन प्रसाद बनाने, वितरण करने, संचालन, देखरेख एवं संपत्ति की पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी मंदिर प्रबंध समिति की होगी।

मंदिर प्रबंध समिति की ओर से मंदिर प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ ने एमओयू पर हस्ताक्षर के बाद श्री विनोद अग्रवाल एवं अग्रवाल ग्रुप के सीनियर ऑफिसर नवनीत बबेले को मंदिर प्रबंध समिति की ओर से भगवान महाकालेश्वर का चित्र, प्रसाद एवं दुपट्टा भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल एवं सहायक प्रशासनिक अधिकारी आर.पी. गेहलोत भी उपस्थित थे।