सांवेर क्षेत्र के 20 गांव और खजराना क्षेत्र में इंडेक्स अस्पताल द्वारा लगाए गए है वैक्सीनेशन कैम्प

सांवेर क्षेत्र के 20 गांव और खजराना क्षेत्र में इंडेक्स अस्पताल द्वारा लगाए गए है वैक्सीनेशन कैम्प

इंदौर। शहर ही नहीं बल्कि देश को कोरोना मुक्त बनाने के लिए वैक्सीन के शत-प्रतिशत दूसरा डोज़ लगाए जा रहे हैं। इंदौर जिला प्रशासन ने संकल्प लिया है कि 30 नवंबर तक जिले के सभी पात्र नागरिकों को कोविड वैक्सीन के शत-प्रतिशत सेकंड डोज़ लगवाए जाएंगे। इसके लिए प्रशासन द्वारा विभिन्न जन जागरण के कार्यक्रम तथा जिले के समाज के हर वर्ग के व्यक्ति से अपील की जा रही है कि वे प्रशासन की इस मुहिम में सहभागिता निभाएं। इस मुहिम को सफल बनाने में शहर के ख्यात इंडेक्स मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल द्वारा भी सक्रिय भूमिका निभाई जा रही है। इसी के अंतर्गत इंडेक्स मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल और जिला प्रशासन द्वारा सांवेर क्षेत्र के 20 गांवों और खजराना क्षेत्र में वैक्सीनेशन कैम्प लगाए है। इंडेक्स ग्रुप के चेयरमैन श्री सुरेश सिंह भदौरिया ने जिला प्रशासन और सभी के इन सकारात्मक प्रयासों की सराहना की है। साथ ही उन्होंने सभी स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला बढ़ाते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ जी एस पटेल, वैक्सीन नोडल अधिकारी डॉ दीप्ती सिंह हाड़ा, कोआर्डिनेटर डॉ पूनम के साथ ही अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ, मेडिकल इंटर्न और अन्य स्टाफ द्वारा समर्पित भाव से इस मुहिम में अपनी जिम्मेदारी निभाई जा रही है।
वैक्सीन नोडल अधिकारी डॉ दीप्ती सिंह हाड़ा ने कहा कि “इंडेक्स अस्पताल द्वारा हमेशा से ही शासन-प्रशासन को सहयोग किया जाता रहा है। वहीं, वैक्सीनेशन के क्षेत्र में भी हमने अग्रणी भूमिका निभाई है। 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन की इस मुहिम में भी हमारे अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ, मेडिकल इंटर्न और अन्य हेल्थ वर्कर्स द्वारा सहभागिता निभाई जा रही है। हमें उम्मीद हैं कि जल्द ही हम पूरे क्षेत्र में 100 प्रतिशत वैक्सीन के लक्ष्य को हासिल कर लेंगे।”

इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ जी एस पटेल ने कहा कि “जिला प्रशासन द्वारा 30 नवंबर तक पूरे जिले को कोविड वैक्सीन सेकंड डोज़ लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। इस मुहिम में इंडेक्स अस्पताल भी उत्साह से साथ निभा रहा है। इस मुहिम के अंतर्गत इंडेक्स अस्पताल द्वारा सांवेर क्षेत्र के 20 गांव गोद लिए गए हैं। साथ ही खजराना क्षेत्र में भी यहां के रहवासी और पूर्व पार्षद उस्मान पटेल जी के अनुरोध पर वैक्सीनेशन कैम्प लगाए गए हैं। मुझे उम्मीद है कि हमारे अस्पताल की टीम की मेहनत और सभी लोगों के सहयोग से 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल हो जाएगा।”