अग्रवाल समाज के सार्थक दीपावली अभियान का शुभारंभ-125 स्कूली बच्चों को भेंट किए उपहार

अग्रवाल समाज के सार्थक दीपावली अभियान का शुभारंभ-125 स्कूली बच्चों को भेंट किए उपहार

 

इंदौर । किसी जरुरतमंद के चेहरे पर मुस्कान लाने से बड़ा पुण्य कार्य कुछ और नहीं हो सकता। झुग्गी बस्तियों में रहने वाले बच्चों को छोटी-छोटी खुशियां बांटकर उन्हें शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए प्रेरित करना एक अनुकरणीय कदम है। इस तरह के सेवा प्रकल्प निरंतर चलते रहना चाहिए।

यह विचार हैं समाजसेवी पवन सिंघानियां के, जो उन्होंने आज सुबह पंचकुइया मुक्तिधाम के पास स्थित सरस्वती सदन प्राथमिक विद्यालय के 125 बच्चों को सार्थक दीपावली अभियान के तहत नए कपड़े, मिठाई, आतिशबाजी और जूते-चप्पल भेंट करते हुए व्यक्त किए। अग्रवाल समाज केन्द्रीय समिति के पूर्व अध्यक्ष अरविंद बागड़ी, किशोर गोयल, संजय बांकड़ा, राजेश बंसल, गोविंद सिंघल एवं राजेन्द्र समाधान सहित समाज के अनेक गणमान्य बंधु इस अवसर पर मौजूद थे। यह विद्यालय सन 1939 से चल रहा है और स्कूल की प्राचार्य श्रीमती निर्मला सांखला के अनुसार विद्यालय में पढ़ने वाले अधिकांश बच्चे झुग्गी बस्तियों में रहते हैं जिन्हें निःशुल्क शिक्षा दी जा रही है। महानगर अग्रवाल वैश्य संगठन के दिलीप गर्ग ने प्रारंभ में सार्थक दीपावली अभियान की जानकारी देते हुए बताया कि अग्रवाल समाज के विभिन्न संगठनों की संयुक्त भागीदारी में यह अभियान 3 नवम्बर तक शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जारी रहेगा। इस अवसर पर बच्चों से उनकी जरुरतों के बारे में भी जानकारी लेकर उनकी व्यवस्था की गई। संचालन संजय बांकड़ा ने किया और आभार माना अरविंद बागड़ी ने।

आज स्कीम 140, पीपल्याहाना क्षेत्र में – सार्थक दीपावली अभियान के तहत गुरुवार, 28 अक्टूबर को सुबह 9.30 बजे स्कीम 140, पीपल्याहाना क्षेत्र में झुग्गी बस्तियों के बच्चों को उपहार भेंट किए जाएंगे।