पहला आयोजन पंचकुइया स्थित स्कूल में – आज से ही महिलाओं के लिए व्यंजन के प्रशिक्षण की भी शुरुआत

सार्थक दीपावली अभियान का श्रीगणेश आज से

पहला आयोजन पंचकुइया स्थित स्कूल में – आज से ही महिलाओं के लिए व्यंजन के प्रशिक्षण की भी शुरुआत

 

इंदौर । अग्रवाल समाज का सार्थक दीपावली अभियान बुधवार 27 अक्टूबर से प्रारंभ होगा। इसकी शुरूआत पंचकुईया मुक्तिधाम के पास स्थित सरस्वती सदन प्राथमिक विद्यालय पर सुबह 9.30 बजे से आयोजित समारोह में होगी। इस मौके पर समाजसेवी पवन सिंघानिया के आतिथ्य में झुग्गी बस्तियों के बच्चों को नए कपड़े, आतिशबाजी, मिठाई एवं जूते-चप्पल आदि सामग्री भैंट की जाएगी।

अभियान के संयोजक अरविंद बागड़ी एवं कुलभूषण मित्तल कुक्की ने बताया कि यह पहला आयोजन महानगर अग्रवाल वैश्य संगठन की मेजबानी में होगा। अभियान में समाज के अग्रसेन महासभा, अन्नपूर्णा क्षेत्र अग्रवाल समाज, विजय नगर अग्रवाल महासंघ, अग्रवाल संगठन पीपल्याहाना, अग्रसेन सेवा संगठन, संस्था अग्र मिलन एवं अग्रवाल संगठन नवलखा क्षेत्र जैसे संगठन भी इस अभियान में भागीदार रहेंगे। अभियान का संचालन समाज के संजय बाकड़ा, राजेश बंसल, गोविंद सिघंल एवं तीन अन्य सदस्यों के मार्गदर्शन में 3 नवम्बर तक शहर के विभिन्न क्षेत्रों की झुग्गी बस्तियों में रहने वाले परिवारों के बीच जारी रहेगा।

आज से महिलाओं के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण- अग्रवाल समाज के सार्थक दीपावली अभियान के तहत बुधवार 27 अक्टूबर से ही समाज की 500 महिलाओं को दीपावली के पूर्व पांच तरह के नमकीन एवं पांच मिठाइयों के निर्माण का प्रशिक्षण देने का शुभारंभ भी होगा। इसकी शुरुआत दोपहर तीन बजे स्नेह नगर स्थित अग्रसेन भवन पर समाजसेवी पवन सिंघानिया एवं अरिवंद बागड़ी के आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम में होगी। कार्यक्रम प्रभारी दीप्ति अग्रवाल, शीतल टोडीवाला, शीतल-रवि अग्रवाल, पिंकी रवि अग्रवाल ने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्य लुप्त हो रहे पारंपरिक व्यंजनों की प्रथा को पुनर्जीवित करना है। इच्छुक महिलाएं यहां आकर घरों में बनने वाले नमकीन एवं मीठे व्यंजनों का निःशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगी।