लव यू जिंदगी’ का सजा करवा चौथ का रंगारंग मेला

लव यू जिंदगी’ का सजा करवा चौथ का रंगारंग मेला

इंदौर, । स्नेह नगर स्थित अग्रसेन भवन पर आज कुछ अलग ही नजारा था… महिला उद्यमियों ने जहां दीपावली त्योहार की निकटता को देखते हुए अपने-अपने स्टाल्स पर एक से बढ़कर नए आयटम्स सजा रखे थे वहीं संध्या को विभिन्न स्पर्धाओं के लिए बालिकाओं, युवतियों और महिलाओं में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला। मेहंदी स्पर्धा हो या नन्हीं परी, सोलह श्रृंगार में सजी-धजी महिलाएं हों या इंदौरी गॉट टैलेंट में अपनी प्रतिभा और हुनर का प्रदर्शन करने आए लोगों का जोश, हर कोई पूरे उत्साह के साथ इस रंगारंग मेले में अपनी भागीदारी कर पुरस्कार जीतने के लिए लालायित नजर आया। महिला प्रकोष्ठ अग्रवाल समाज केन्द्रीय समिति के ‘लव यू जिदंगी’ कार्यक्रम में समाज बंधुओं के अलावा आम नागिरकों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया।
प्रकोष्ठ की अध्यक्ष प्रतिभा मित्तल ने बताया कि सुबह11 बजे से प्रारंभ हुए इस मेले में पहली बार महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए नाममात्र के शुल्क पर स्टाल्स भी लगाए गए थे। इन स्टाल्स पर दीपावली के महापर्व पर काम आने वाली सजावट की नई नई वैरायटीज के साथ ही अनेक तरह के बच्चों और युवतियों के लिए तैयार कपड़े, परफ्यूम, वंदनवार आदि अनेक तरह की वस्तुएं विक्रय के लिए उपलब्ध थी। समाज बंधुओं के अलावा आम नागरिकों ने भी सपरिवार इस मेले में आकर अपनी पसंदीदा चीजें खरीदी।
ये रहे नतीजे-संध्या को आयोजित मेहंदी स्पर्धा में अरुणा सोनी प्रथम, हुसैना दिव्तीय, नेहा अमितेष तृतीय विजेता घोषित किए गए। इसी तरह नन्हीं परी स्पर्धा में राव्या अग्रवाल, शामिया, देवीशा बंसल एवं इफरा फातिमा विजेता रहे। करवा चौथ की थाली सजाकर घर से लाने की स्पर्धा में सौम्या बंसल, मोना बंसल एवं पूनम अग्रवाल ने बाजी मारी। सोलह श्रृंगार स्पर्धा के लिए घरों से सज संवरकर आई प्रतिभागियों में सौम्या बंसल, कोकिला गुप्ता एवं पिनीता बोराड़े विजेता रहीं। इंदौरी गॉट टैलेंट्स स्पर्धा समाचार लिखे जाने तक जारी थी। इन स्पर्धाओं के लिए निर्णायक मंडल में मेंहंदी स्पर्धा के लिए पिंकी एवं प्रियंका, नन्ही परी के लिए माधवी एवं सीमा, सोलह श्रृंगार के लिए साधना भंडारी एवं जिन्नी तथा इंदौरी गॉट टैलेंट के लिए रश्मि एवं वंशिका शामिल थे। आज अतिथियों में डॉ. दिव्या गुप्ता, अर्चना जायसवाल, रचना गुप्ता, मीना अग्रवाल, दीप्ति अग्रवाल, सुप्रिया, आरती, ज्योति शर्मा, साधना गोलछा, नीलम देसाई, उषा बंसल, पुष्पा गुप्ता, रुबिना, शुभी जैन, विनीता खंडेलवाल, रुचिना नट्टू, सुरुचि मल्होत्रा एवं श्वेता अरोरा बजाज जैसी हस्तियां शामिल थीं जिन्होंने मेले में आकर महिला उद्यमियों के साथ ही प्रतिभागियों एवं आयोजकों का भी उत्साहवर्धन किया। सभी विजेताओं को हाथोंहाथ अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। कुल मिलाकर महिला प्रकोष्ठ अग्रवाल समाज की मेजबानी में आयोजित इस मेले में न केवल महिला उद्यमियों को एक नया प्लेटफार्म मिला बल्कि प्रतिभाओं के लिए भी अपनी कला के प्रदर्शन एवं पुरस्कार जीतने का शानदार अवसर मिला। अंत में अध्यक्ष प्रतिभा मित्तल ने सभी महिला उद्यिमयों एवं सहयोगी सखियों का आभार व्यक्त किया।