इन्दौर पुलिस द्वारा लसुडिया क्षेत्र में टायर व्यापारी को गोली मारनें वाली गैंग का पर्दाफाश

इन्दौर पुलिस द्वारा लसुडिया क्षेत्र में टायर व्यापारी को गोली मारनें वाली गैंग का पर्दाफाश

इन्दौर – इन्दौर शहर में अपराधों की रोकथाम एवं अपराधियों के विरुद्ध प्रभारी कार्यवाही हेतु श्रीमान उप पुलिस महानिरीक्षक महोदय, इन्दौर(शहर) श्री मनीष कपूरिया द्वारा दिये गये निर्देशों के पालन में आरोपीयों की धरपकड़ करने हेतु पुलिस अधीक्षक इन्दौर(पूर्व) श्री आशुतोष बागरी एवं अति. पुलिस अधीक्षक महोदय झोन-3 श्री शशिकांत कनकने के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक परदेशीपुरा श्री निहित उपाध्याय द्वारा दिए गए दिशा निर्देशानुसार कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना बाणगंगा द्वारा डकैती की योजना बनाते बनाते हुए ऐसे 4 बदमाशों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है, जिन्होंने विगत 29 सितंबर को लसूडिया क्षेत्र में एक व्यापारी को गोली मारने की घटना कोअंजाम दिया था।

थाना बाणगंगा प्रभारी निरी. राजेन्द्र सोनी के नेतृत्व में टीम के द्वारा क्षेत्र में अपराधियों के विरुद्ध लगातार कड़ी कार्यवाही की जाकर कई घटनाओं का खुलासा किया गया है । इस क्रम में थाना बाणगंगा पुलिस को दिनांक 07.10.2021 की रात्रि को सूचना प्राप्त हुई कि महाराणा प्रताप चौक महाकाली रेस्टोरेंट के पीछे पांच हथियारबंद बदमाश कालिंदी गोल्ड सिटी कालोनी के किसी घर में डकैती डालने की योजना बना रहे है । जिस पर थाना प्रभारी ने टीम के साथ दबिश देकर ग्राम भांग्या के महाराणाप्रताप चौक, महाकाली रेस्टोरेंट के पीछे बैठकर डकैती डालने की योजना बनाते 04 हथियार बंद बदमाशों को पकडा । बदमाशों का एक अन्य साथी मौके से फरार हो गया, जिसके बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है।

पकड़े गए आरोपीगणों के नामः-
*01. संजय कुशवाह पिता तेजराम कुशवाह उम्र 21 साल निवासी ग्राउण्ड फ्लोर, आईडीए मल्टी, स्किम नंबर 51, थाना एरोड्रम इन्दौर,*
*02. विशाल लोहार पिता कैलाश लोहार उम्र 19 साल निवासी मकान नं. 21 श्रीराम नगर, छोटा बांगड़दा थाना एरोड्रम इन्दौर*
*03. जीतू उर्फ जितेन्द्र सिंह हाड़ा पिता रामगुलाम सिंह हाड़ा उम्र 20 साल निवासी म.नं. 21 श्रीराम नगर, छोटा  बांगड़दा थाना एरोड्रम इन्दौर स्थायी पता ग्राम पुरब पताई, तह. व थाना मउ जिला चित्रकुट उ.प्र.*
*04. दीपक चंदेल उर्फ छोटू पिता किशोर सिंह चंदेल उम्र 21 साल निवासी 40, शांतिनगर, छोटो बांगड़दा थाना एरोड्रम इन्दौर,*
*(फरार) 05. भय्यु उर्फ जयदीप सिंह पंवार पिता हेमन्द सिंह पंवार निवासी कलानी नगर थाना एरोड्रम इन्दौर*

पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से दो अवैध देशी पिस्टल मय मैग्जिन व कारतूस के, टामी, कटर, हथोडी, मोबाईल फोन, दो मोटर साइकिलें जप्त की गई । बदमाशों के विरुद्ध डकैती की योजना बनाने का अपराध पंजीबद्ध किया गया ।

*कॉल रिकार्डिंग व तकनीकी जांच के आधार पर हुआ अन्य घटनाओँ का खुलासा*
बदमाशों के मोबाईलों की रिकार्डिंग के आधार पर बदमाशों से पूछताछ की गई जिसमें बदमाशों के द्वारा पूर्व में की गई घटनाओँ का खुलासा हुआ जिसमें बदमाशें के द्वारा अन्य घटनाएं भी कबूली है-

1. बदमाशों नें कबूला कि दिनांक 29.09.2021 को थाना लसूडिया क्षेत्र में एमआऱएफ टायर व्यापारी नरेन्द्र सिंह को अपहरण कर उससे फिरौती मांगनें की योजना बनाई थी जिसकी तीन दिन लगातार रैकी की और दुकान का विडियों भी बनाया था । मौका वारदात के समय पर टायर व्यापारी का उसी की कार में अपहरण करने के दौरान् व्यापारी के द्वारा लगातार विरोध किया और अपना बैग नही छोड़ा जिस कारण बदमाशों ने व्यापारी को पिस्टल से गोली मार कर मौके से फरार होना बताया ।

2.     बदमाशों के द्वारा दिनांक 28.09.2021 को भी ग्रीन पार्क क्षेत्र में वसीम खान नाम के व्यापारी का अपहरण करने की योजना बनाना बताया । जिसमें बताया कि बदमाश विशाल लोहार व्यापारी वसीम खान के नव निर्माणाधीन मकान में काम करता था और उसी दौरान् उसने अपने साथियों के साथ मिलकर वसीम खान को पिस्टल से डरा-धमका कर उसी की कार से किडनेप करने की योजना तैयार की थी लेकिन योजना के निर्धारित समय शाम को करीबन 06 बजे वसीम खान का छोटा भाई कार लेकर चला गया एवं वसीम खान अपनी एक्टिवा से चला गया । जिसके कारण बदमाशों के द्वारा प्लान को कैंसल कर बाद में करने की योजना बनाई ।

3.    बदमाशों की मोबाईल फोन की रिकार्डिंग से खुलासा हुआ कि दिनांक 05.10.2021 को मध्य रात्रि को भी बदमाश कालिंदी गोल्ड क्षेत्र में किसी घर में डकैती करने की नियत से गये थे लेकिन क्षेत्र में थाना मोबाईल, एफआरवी एवं बीट मोबाईल के लगातार भ्रमण के कारण बदमाशों छिपते हुए भाग गये थे । फिर बदमाशों के द्वारा दो दिन बाद उक्त घर में डकैती करने की योजना बना रहे थे, लेकिन पुलिस पुलिस की त्वरित कार्यवाही के कारण उक्त बदमाशों को उक्त घर में डकैती की योजना बनाते हुए बाणगंगा पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया ।

इस प्रकार बदमाशों के द्वारा लगातार अपराधिक घटनाएं करने के प्रयास किए जा रहे थे, लेकिन पुलिस की सक्रियता से गिरफ्त में आ गए। बदमाशों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है एवं अन्य अपराधिक घटनाओं के बारे में भी पूछताछ की जा रही है ।

कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बाणगंगा निरीक्षक राजेन्द्र सोनी व टीम के उनि स्वराज डाबी, उनि एसएल भंवर, प्र.आर. 1691 राजीव यादव, आर. 3144 रविन्द्र रघुवंशी, आर.1155 राजकुमार चौबे, आर. 3143 राहुल भदौरिया, आर. 2297 महेन्द्र सिंह, आर. 3384 रज्जन सोलंकी, आर. 1715 सुनील पटेल, आर. 3169 पुष्पेन्द्र शर्मा का सराहनीय योगदान रहा ।