महाराजा अग्रसेन के आदर्शों पर चल कर आज की सरकारे भी श्रेष्ठ समाज की स्थापना का प्रयास करें

महाराजा अग्रसेन के आदर्शों पर चल कर आज की
सरकारे भी श्रेष्ठ समाज की स्थापना का प्रयास करें

इंदौर, । महाराजा अग्रसेन ने अपने समता और समाजवाद के सिद्धांत से न केवल अपनी रियासत बल्कि देश और दुनिया को भी विकास के नए आयाम दिए हैं। उनके शासनकाल में बुजुर्गों के सम्मान एवं प्रत्येक नागरिक को शिक्षा का अधिकार दिया गया था। उनके राज्य में शराब भी प्रतिबंधित थी और मांसाहार पर भी कानूनन रोक लगाई गई थी। हमारी आज की सरकारों को महाराजा अग्रसेन के आदर्शों पर चल कर एक श्रेष्ठ समाज की स्थापना की दिशा में प्रयास करना चाहिए।
ये विचार हैं वरिष्ठ समाजसेवी श्री विनोद अग्रवाल के जो उन्होने आज महाराजा अग्रसेन की 5145 वीं जयंती पर अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति द्वारा गीताभवन में आयोजित महाराजा अग्रसेन के चित्र पूजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। उन्होने समाज बंधुओं द्वारा महाराजा अग्रसेन एवं कुलदेवी महालक्ष्मी के जयघोष के बीच चित्र पूजन किया। इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी प्रेमचंद गोयल, बालकृष्ण छाबछरिया, पूर्व अध्यक्ष संतोष गोयल, अरविंद बागड़ी, किशोर गोयल, संजय बांकड़ा, कुलभूषण मित्तल सहित बड़ी संख्या में समाज बंधु उपस्थित थे। प्रारंभ में कंेद्रीय समिति के अध्यक्ष गोविंद सिंघल, महामंत्री पवन सिंघल, राजेंद्र समाधान, राजेश इंजीनियर, दीप्ति अग्रवाल, कार्यकारिणी सदस्य अरविंद वेल्युअर, अभय अग्रवाल, राजेश मित्तल, मनोज अग्रवाल, अविनाश अग्रवाल, विजय बाबू बंसल, शीतल तोड़ीवाला, पिंकी अग्रवाल, शीतल अग्रवाल, पुष्पा गुप्ता, प्रयोग गर्ग, अतुल बंसल, दिनेश बंसल पंप सहित अन्य पदाधिकारियों ने श्री अग्रवाल एवं अन्य अतिथियों का स्वागत किया।
अध्यक्ष गोविंद सिंघल ने कोरेाना काल में केंद्रीय समिति द्वारा किए गए सेवा प्रकल्पों का उल्लेख करते हुए सभी समाज बंधुओं द्वारा दिए गए सहयोग के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। संचालन राजेश इंजीनियर एवं अरविंद बागड़ी ने किया तथा आभार माना महामंत्री पवन बंसल ने।
पत्रिकाओं का लोकार्पण- इस अवसर पर मुख्य अतिथि विनोद अग्रवाल अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में प्रकाशित समाचार पत्रिका ‘अग्रसेन दर्पण‘ का लोकार्पण भी किया। उन्होने कहा कि समाज की रचनात्मक गतिविधियों को इस तरह की पत्रिकाओं में नियमित स्थान मिलना चाहिए। यह प्रसन्नता की बात है कि इंदौर में अग्रवाल समाज के लिए बड़ी संख्या में पत्र-पत्रिकाओं ने अपने विशेषांक और परिशिष्ट प्रकाशित किए हैं। अग्रवाल ने एक अन्य समाचार पत्रिका ‘ असली दुनिया‘ का भी लोकार्पण किया।