पेट्रोल, डीजल,गैस मूल्यवृद्धि के खिलाफ शहर कांग्रेस ने निकाला पैदल मार्च

पेट्रोल, डीजल,गैस मूल्यवृद्धि के खिलाफ शहर कांग्रेस ने निकाला पैदल मार्च


काली पट्टी बांधकर लखीमपुर में किसानों पर किये गए अत्याचार का विरोध किया
इंदौर~ शहर कांग्रेस के अध्यक्ष श्री विनय बाकलीवाल ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के सम्मानित अध्यक्ष श्री कमलनाथ जी के निर्देश पर आज नेहरू प्रतिमा से गाँधी प्रतिमा तक पेट्रोल,डीजल,गैस की बेलगाम मूल्यवृद्धि को लेकर पैदल मार्च निकाला गया।।।
पैदल मार्च में पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री सज्जन सिंह वर्मा,जीतु पटवारी विधायक संजय शुक्ला,सत्यनारायण पटेल,पंकज संघवी,अर्चना जायसवाल,सुरजीत सिंह चड्डा आदि नेता कार को रस्सी से खेचकर मूल्यवृद्धि का विरोध कर रहे थे।।
बाकलीवाल ने कहा कि जब से भाजपा सरकार केन्द्र में सत्ता में आईं है तब से लेकर केंद्र की एवं राज्य की सरकारों ने पेट्रोल,डीजल गैस की बेहताशा मूल्यवृद्धि कर रही है,जिनसे जनजीवन पर आर्थिक बोझ लगातार बढ़ रहा है,पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि के कारण जरूरी वस्तु के मूल्यों में वृद्धि हो रही है,जनता महँगाई के कारण आज सबसे ज्यादा परेशान है,आगामी समय त्यौहार का समय है,और भाजपा सरकार गैस की टंकी में बेहताशा मूल्यवृद्धि कर रही है,जिससे मध्यमवर्गीय परिवार को आर्थिक बोझ झेलना पड़ रहा है। लेकिन भाजपा सरकार को जनता से कोई लेना देना नही है,जनता की समस्याओं पर भाजपा सरकार के माथे पर जूं तक नही रेंग रही है।।
पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा,जीतु पटवारी ने मूल्यवृद्धि का विरोध करते हुवे कहा कि मोदी सरकार महँगाई के मुद्दे को लेकर जनता को भृमित कर सत्ता में आई थी,लेकिन आज महँगाई का सूचनाक सबके ऊपर है।।।
नेताओं ने लखीमपुर में भाजपा के मंत्री पुत्र ने जिस तरह से अन्नदाताओं को अपनी गाड़ी से कुचल कर मार डालने की घटना को हिटलर शाही बताया और कहा कि इसका जवाब आगामी चुनाव में जनता देंगी।।
अन्नदाताओं पर हुवे अत्याचार के विरोध में कांग्रेस जनों ने काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज करवाया।।।
बाकलीवाल ने कहा कि जिस तरह से भाजपा सरकार देश मे महँगाई बड़ा रही है,किसानों पर अत्याचार कर रही है,हम इसका कड़ा विरोध करते है।
पैदल मार्च सुबह 10.30 बजे से मधुमिलन चौराहा से आरम्भ हुवा जिसमे कार को रस्सी से खेचा गया,बाइक को ठेले गाड़ी पर लेकर अपना विरोध दर्ज करवाया और नारे लगाकर मूल्यवृद्धि का विरोध किया।।
पैदल मार्च में रमेश यादव उस्ताद,राजेश चौकसे, पिन्टू जोशी,रघु परमार,दीपू यादव,चिंटू चौकसे,अनिल यादव,अनिल शुक्ला,हलीमा बी,अंशाफ अंसारी,इक़बाल खान,अनवर कादरी,अनवर दस्तक,सादिक़ खान,रफीक खान,देवेन्द्र सिंह यादव,मनीष मिंडा, एवं जौहर मानपुरवाला आदि उपस्थित थे।
पैदल मार्च गांधी प्रतिमा पर पहुँचकर नेताओ ने गाँधी जी के चरणो में ज्ञापन रखा, और भाजपा सरकार को सदबुद्धि देने की प्रार्थना की।।।