फिट इंडिया फ्रीडम रन के तहत् हुई दौड‘‘ एवं ‘‘बापू के जीवन पर आधारित डाक टिकट प्रदर्षनी का शुभारंभ

‘‘फिट इंडिया फ्रीडम रन के तहत् हुई दौड‘‘
एवं ‘‘बापू के जीवन पर आधारित डाक टिकट प्रदर्षनी का शुभारंभ‘‘

75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित किए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत् 13 अगस्त से 2 अक्टूबर 2021 गांधी जयंती तक फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 का आयोजन भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय की और से किया जा रहा है ।
इंदौर   ।  भारतीय डाक विभाग द्वारा फिट इंडिया रन का आयोजन किया गया । इन्दौर जीपीओ प्रांगण से प्रारंभ इस दौड़ को इन्दौर परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल श्री बृजेश कुमार द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया । फिट इंडिया के मंत्र से एक स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण की अपेक्षा हेतु आयोजित दौड़ में डाक विभाग के अधिकारी व कर्मचारी कोविड-19 प्रोटोकॉल के निर्देशों एवं यातायात नियमों का पालन करते हुए शामिल हुए । कार्यक्रम में क्षेत्रीय कार्यालय इन्दौर के सहायक निदशक (प्रथम), सहायक निदेशक (द्वितीय) एवं प्रवर अधीक्षक डाकघर, इन्दौर नगर मंडल मुख्य रूप से उपस्थित थे ।
इस अवसर पर पोस्टमास्टर जनरल महोदय द्वारा एक विशेष पोस्ट कार्ड भी जारी किया गया जो फिलाटेली ब्यूरो इन्दौर जीपीओ में आमजन हेतु बिक्री के लिये उपलब्ध है ।
इसी के साथ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर दिनांक 02 अक्टूबर 2021 से 8 अक्टोबर 2021 (दिनांक 3 अक्टूबर, रविवार अवकाश) तक डाक टिकट प्रदर्शनी इन्दौर जीपीओ में आयोजित की जायेगी । इस विषेष डाक टिकट प्रदर्षनी में सीनियर फिलाटेलिस्ट द्वारा संग्रहित, महात्मा गांधी के जीवन से जुड़े कई प्रसंगो के संदर्भ में जारी डाक टिकटों को आमजन के प्रदर्शन हेतु रखा जायेगा।
प्रदर्शनी का आयोजन कोविड-19 के बचाव हेतु जारी जिला प्रषासन के निर्देषानुसार किया जा रहा है । आमजन से अनुरोध है कि वें अपने बच्चों के साथ इस डाक टिकट प्रदर्शनी का अवलोकन अवश्य करें ।