सर्वाधिक आयकर चुकाने वाले वरिष्ठ समाजसेवी विनोद अग्रवाल का अभिनंदन – अनेक घोषणाएं

सर्वाधिक आयकर चुकाने वाले वरिष्ठ समाजसेवी विनोद अग्रवाल का अभिनंदन – अनेक घोषणाएं


इंदौर, । अग्रवाल समाज की शीर्ष संस्था अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति एवं शहर के 80 प्रमुख संगठनों की ओर से बायपास स्थित होटल गोल्ड लीव्ज पर आयोजित एक गरिमापूर्ण समारोह में सर्वाधिक आयकर चुकाने वाले वरिष्ठ समाजसेवी विनोद अग्रवाल का आत्मीय अभिनंदन किया गया। अग्रवाल ने इस अवसर पर सभी समाजबंधुओं से राष्ट्र को सर्वोपरि मानते हुए आग्रह किया कि वे शासन द्वारा निर्धारित टेक्स का नियमित और सही भुगतान करें। राष्ट्र की समृद्धि एवं विकास का रास्ता इसी टेक्स से खुलता है। अग्रवाल ने इस मौके पर 20 करोड़ रू. की लागत से केंद्रीय समिति के सहयोग से नेमावर रोड पर 80 हजार वर्गफुट भूमि पर अग्रवाल एजुकेशन सेंटर की स्थापना की घोषणा भी की। उन्होंने शहर में समाज के लिए दस ठोस परियोजनाओं को भी जल्द लागू करने के संकेत दिए।
अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति द्वारा रविवार रात को राज्य के पूर्व गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता, वरिष्ठ समाजसेवी प्रेमचंद गोयल, टीकमचंद गर्ग एवं पवन सिंघानिया के आतिथ्य तथा विधायक आकाश विजयवर्गीय के विशेष आतिथ्य में हुए इस कार्यक्रम में अपने अभिनंदन के प्रत्युत्तर में विनोद अग्रवाल ने कहा कि देश के विकास और समृद्धि के लिए यह जरूरी है कि हम निर्धारित टेक्स का सही समय और सही मात्रा में भुगतान करें। शहर, राज्य और देश के विकास में हमारे द्वारा चुकाए गए टेक्स की रकम की ही मुख्य भूमिका होती है। समाज के सभी बंधु यदि नियमित रूप से अपनी आय के आधार पर लगाए गए टेक्स का भुगतान करें तो निश्चित ही इससे विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। इसके पूर्व अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति की ओर से अध्यक्ष गोविंद सिंघल, महामंत्री पवन सिंघल, पूर्व अध्यक्ष अरविंद बागड़ी, संतोष गोयल, कुलभूषण मित्तल, किशोर गोयल एवं अन्य अतिथियों ने शॉल-श्रीफल, रजत मंडित गणेशजी एवं अभिनंदन पत्र भेंट कर उनका सम्मान किया। अभिनंदन पत्र का वाचन संतोष गोयल ने किया। संचालन संजय बांकड़ा एवं प्रयोग गर्ग ने किया। महाराजा अग्रसेन के चित्र पूजन के साथ समारोह का श्रीगणेश हुआ।
श्री अग्रवाल ने कहा कि कंेद्रीय समिति के सहयोग से नेमावर रोड स्थित 80 हजार वर्गफुट के एक भूखंड पर एक ब्लॉक में बाहर से आने वाले समाज के छात्र-छात्राओं के लिए 125 कमरों का छात्रावास भवन तथा दूसरे ब्लॉक मंे उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले बच्चों के लिए कोचिंग एवं प्रशिक्षण तथा आवास की सुविधा रहेगी। इन दोनों ब्लाक में होस्टल के अलावा रसोईघर, खेल सुविधाएं, पार्किंग, स्टडी रूम जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध रहेंगी। इस भवन के लिए भूमिपूजन 7 अक्टूबर को सांय 4 बजे होगा। इस संपूर्ण योजना पर 20 करोड़ रू. की लागत प्रस्तावित है। केंद्रीय समिति के अध्यक्ष गोविंद सिंघल ने बताया कि समाजसेवी बालकृष्ण छाबछरिया भी अपनी पत्नी की पुण्य स्मृति में नेमावर रोड पर ही अग्रसेन भवन का निर्माण कराएंगे। इसी तरह गीता भवन अस्पताल के कायाकल्प का बीड़ा उठाने वाले समाजसेवी टीकमचंद गर्ग ने भी गीता भवन अस्पताल में अग्रवाल बंधुओं के लिए निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का संकल्प व्यक्त किया है। आने वाले दिनों में ऐसी दस ठोस योजनाएं क्रियान्वित की जाएंगीं।
प्रारंभ में केंद्रीय समिति की ओर से समाजसेवी पवन सिंघानिया, टीकमचंद गर्ग, विष्णु बिंदल, राजेश गर्ग केटी, नितिन अग्रवाल महूवाले, पी.डी. अग्रवाल कान्ट्रैक्टर, के.के. गोयल, शंभूदयाल राखोड़ीवाले, पूर्व सांसद प्रतिनिधि राजेश अग्रवाल, गणेश गोयल, पी.डी. अग्रवाल महूवाले आदि ने विनोदजी एवं श्रीमती नीना अग्रवाल का स्वागत किया। केंद्रीय समिति के अलावा अग्रसेन महासभा की ओर से अध्यक्ष राजेश बंसल, सचिव राजेश जिंदल, अजय आलूवाले, अरूण आष्टावाले, प्रमोद बिंदल, कैलाश नारायण बंसल,  समाज के विभिन्न संगठनों की ओर से अग्रवाल के स्वागत का दौर चलता रहा। प्रारंभ में अध्यक्ष गोविंद सिंघल ने कार्यक्रम की रूपरेखा बताई। संचालन संजय बांकड़ा एवं प्रयोग गर्ग ने किया। अंत में आभार माना महामंत्री पवन सिंघल ने।