महिलाओं/बुजुर्गों का सम्मान और उनकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है– सेफ़ सिटी इंदौर

महिलाओं/बुजुर्गों का सम्मान और उनकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है– सेफ़ सिटी इंदौर

 

*इंदौर पुलिस की संवेदनशील व त्वरित कार्यवाही से, 80 वर्ष की बुजुर्ग महिला को मिला न्याय, बेटे-बहू ने माफी मांगकर उनका पूरे सम्मान के साथ ध्यान रखने का दिया आश्वासन*

इंदौर – दिनांक 18 सितंबर 2021- इंदौर पुलिस शहर में अपराध नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के अपने कर्तव्य के साथ सामाजिक उत्तरदायित्व का भी निर्वहन भी बखूबी कर रहीं हैं।

इसी कड़ी में इंदौर के महिला थाना पर एक बुजुर्ग 80 साल की महिला लाडली बाई निवासी कृष्ण बाग इंदौर के द्वारा अपने बेटे रमेश व बहु लक्ष्मी के विरुद्ध खाना-पीना नहीं देने तथा उनके साथ कई बार बुरा व्यवहार करने, उनके स्वास्थ्य का ध्यान ना रखने उसे बोझ समझने की शिकायत की थी। उक्त शिकायत पर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी महिला थाना ज्योति शर्मा द्वारा एएसआई गौरी तिवारी को उक्त प्रकरण निराकरण हेतु दिया गया। एसआई गौरी एवं प्रधान आरक्षक हरमिंदर के द्वारा बुजुर्ग अम्मा के बेटा बहू को काउंसलिग हेतु बुलाया और दोनों को समझाइश दी कि, अम्मा की उम्र को देखते हुए उन्हें अच्छे से रखें, उन्हें समय पर खाना/पानी दें। उन्हें सीनियर सिटीजन एक्ट के प्रावधानों के बारें में बताते हुए कहा कि, अम्मा की देखभाल करना उनकी जिम्मेदारी है। अतः उनका पूरा सम्मान करते हुए, उनकी देखभाल बड़े ही प्यार व अच्छे व्यवहार के साथ उनकी हर जरूरतों का ध्यान रखने की समझाइश दी गई। साथ ही कहा कि, समय-समय पर उनके इलाज का भी ध्यान रखें।

उक्त काउंसलिग पर बेटा रमेश और बहू लक्ष्मी ने अपनी गलती को माना और दोनों ने मिलकर अपनी बुजुर्ग मां से माफी मांगी और यह आश्वासन दिया कि, वह दोनों बुजुर्ग अम्मा कि हर जरूरत का ध्यान रखगें, उनका इलाज करवाएगें उनसे अच्छे से बातचीत करेंगे और ₹500 प्रतिमाह उनके खाने खर्चे के लिए भी देंगे तथा उनसे अच्छा व्यवहार रखते हुए उनका सम्मान करेंगें।

इंदौर पुलिस की संवेदनशील कार्यवाही से अम्मा बहुत खुश हो गई, और उन्होंनें पूरी टीम को धन्यवाद दिया गया। एक बुजुर्ग के चेहरे पर खुशी व आंखों में नमी देखकर थाने का स्टाफ भी भावुक हो गया और अम्मा से कहा कि ये पुलिस परिवार भी उनका ही परिवार है।