सिद्ध विजय गणेश को मोदीजी के जन्मदिन पर 71 किलो लड्डुओं का भोग

मरीमाता के सिद्ध विजय गणेश को मोदीजी के
जन्मदिन पर 71 किलो लड्डुओं का भोग
गणेशजी से प्रधानमंत्री के यशस्वी एवं शतायु जीवन की प्रार्थना के साथ हुई महाआरती

इंदौर, । मरीमाता चौराहा स्थित श्री सिद्ध विजय गणेश मंदिर पर चल रहे गणेशोत्सव में आज रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मोत्सव पर 71 किलो लड्डू प्रसाद का वितरण किया गया। इस दौरान संयोजक गोलू शुक्ला सहित अनेक कार्यकर्ताओं ने सिद्ध विजय गणेश से मोदीजी के शतायु एवं यशस्वी होने की प्रार्थना की ताकि विश्व पटल पर भारत का नाम एक महाशक्ति के रूप मंे स्थापित हो सके।
इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी पं. विष्णुप्रसाद शुक्ला, पूर्व पार्षद राजेंद्र शुक्ला, दीपेंद्रसिंह सोलंकी, यश शुक्ला, बब्बी शुक्ला, गोविंद पंवार, पवन वर्मा सहित कार्यकर्ताओं ने महाआरती में शामिल होकर गणपति बप्पा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शतायु एवं यशस्वी होने की प्रार्थना की। इस अवसर पर सिद्ध विजय गणेश को फूलों, हरियाली, अनाज, सूखे मेवों एवं अन्य सामग्री से श्रृंगारित किया गया था। इसके पूर्व सुबह विद्वान पंडितों द्वारा फलों के रस से गणेशजी का अभिषेक भी किया गया। गणेशजी के दर्शनार्थ देर शाम तक भक्तों का तांता लगा रहा। भक्तों ने कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए दर्शन किए। आज रात्रि को 71 किलो लड्डू प्रसाद का भोग लगाने के बाद जब भक्तों को पता चला कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिन भी मनाया जा रहा है तो अनेक भक्त मंदिर के बाहर खड़े होकर महाआरती एवं प्रार्थना में शामिल हो गए।
संयोजक गोलू शुक्ला ने बताया कि मंदिर पर प्रतिदिन रात्रि 8 बजे श्रृंगार आरती हो रही है। यहां गणेशजी को तिरूपति बालाजी, महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, अष्ट विनायक, दगडू सेठ एवं अन्य प्रसिद्ध मंदिरों के साथ ही अनाज, सूखे मेवों, फल-फूल एवं मारवाडी, मालवी, रजवाड़ी तथा राजस्थानी श्रृंगार में सजाया जाएगा। भक्तों के लिए मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित रखा गया है तथा बाहर खड़े भक्तों के लिए भी मास्क की अनिवार्यता लागू रखी गई है।