शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालको के विरुद्ध इंदौर पुलिस की कड़ी कार्यवाही

शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालको के विरुद्ध इंदौर पुलिस की कड़ी कार्यवाही

 

इंदौर – – शहर में अपराध नियंत्रण व सड़कों पर सुरक्षित यातायात एवं एक्सीडेंट में कमी लाने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक शहर इंदौर श्री मनीष कपूरिया द्वारा शहर में शराब /नशा करके वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं ।

उक्त निर्देश के तारतम्य में कल दिनांक 12.09.21 को शाम से रात्रि तक वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में इंदौर पुलिस के विभिन्न थानों के बल, ट्रैफिक पुलिस और रिजर्व बल के द्वारा शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया। जिसके अन्तर्गत थाना विजय नगर, लसूडिया, खजराना, भवरकुआं सहित विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस टीमों द्वारा ऐसे वाहन चालक जो शराब पीकर वाहन चला रहे थे, उनकी प्रभावी चेकिंग मशीन आदि के द्वारा की गई। इस दौरान शराब पीकर वाहन चलाने वाले 66 वाहन चालकों के विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के तहत वाहन जब्ती की कार्यवाही कर चालान बनाए गए।

शहर में शराब पीकर वारदात करने वाले एवं सड़को पर एक्सीडेंट करने वालों पर अंकुश लगाने के लिए, इंदौर पुलिस द्वारा लगातार कार्यवाही की जाएगी जिसके अंतर्गत सैकड़ों की संख्या में शहर भर में सख्ती के साथ बैरिकेड लगाकर इस प्रकार के वाहन चालकों को पकड़ा जायेगा और उनके वाहन जब्त कर माननीय न्यायालय में प्रस्तुत करने की कार्यवाही की जावेगी। माननीय न्यायालय द्वारा ऐसे प्रकरणों में लगभग 10 से 15 हजार प्रति वाहन जुर्माना किया जाता है।
अतः आम जनता से अनुरोध है की यातायात नियमों का पालन करें और किसी भी प्रकार का नशा करके वाहन ना चलाएं। सुरक्षित- चलें, सुरक्षित- रहे और किसी भी प्रकार की असुविधा से बचे।