हथियार अड़ाकर सिलसिलेवार लूट करने वाली गिरोह के दो इनामी बदमाश पुलिस की गिरफ्त में

बायपास पर हथियार अड़ाकर सिलसिलेवार लूट करने वाली गिरोह के दो इनामी बदमाश पुलिस की गिरफ्त में

 

इंदौर – विगत दिनो इंदौर में 28-29 अगस्त की शाम व रात में एक साथ बायपास पर कई लूट की वारदात प्रकाश में आई थी, सभी वारदात में एक ही गिरोह की भूमिका पाई गई थी। इस गिरोह ने राजेन्द्र नगर में फ़ूड डिलीवरी बॉय को लूट का शिकार बनाकर बेटमा में वारदात को अंजाम दिया था।
इन सभी वारदात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक इंदौर शहर व पुलिस अधीक्षक पश्चिम इंदौर श्री महेश चंद जैन द्वारा प्रकरण का खुलासा कर आरोपियो की धरपकड़ हेतु निर्देश दिए गए थे।
राजेन्द्र नगर में लूट की घटना कारित करने के बाद बदमाशो ने उसी रात में बेटमा में एक व्यापारी पर भी चाकुओ से हमलाकर लूट की थी, जिसमें दो बदमाश को बेटमा पुलिस ने हिरासत में लिया था।
उस समय से ही यह दोनो उसके साथी फरार चल रहे थे। पुलिस लगातार दोनो आरोपियो की धरपकड़ के लिए प्रयास कर रही थी। राजेन्द्र नगर पुलिस को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई थी कि शनिवार रविवार की दरमियानी रात दो बदमाश स्कीम नम्बर 140 के खाली मैदान में है,और उनके पास जो वाहन है वह पूर्व में लूट की वारदात में प्रयुक्त किया गया है,ऐसा प्रतीत होता है, सूचना मिलते ही राजेंद्रनगर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियो को गिरफ्तार करने का प्रयास किया बदमाश बायपास से भागने लगे पुलिस लगातार पीछा करती रही, और इलाके की विभिन्न बीट और पीसीआर को अलर्ट किया,इस दौरान बायपास पर स्थित न्यूयार्क सिटी के अंधेरे का फ़ायदा उठाकर बदमाश पुल के नीचे भागने लगे, इस दौरान वहां कीचड़ होने से बदमाशो की मोटरसाइकिल फिसल गई,और आरोपियो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनो आरोपी राजेंद्र नगर में बीते दिनों हुई लूट के प्रकरण में वांछित थे,
गिरफ्तार दोनो आरोपियो की शहर की विभिन्न थाना पुलिस को तलाश थी। आरोपी
चेतन पिता जगदीश मालवीय उम्र 19 वर्ष निवासी निपापिया काकड़ तथा रवि पिता परमानन्द मावी उम्र 21 वर्ष निवासी 134 नया बसेरा छोटी खजरानी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया।

इसी गिरोह के मास्टरमाइंड
विकास उर्फ दाऊ पिता गोविंद पीपलदे निवासी नया बसेरा छोटी खजरानी को राजेन्द्र नगर पुलिस ने गुजरात के आनन्द से गिरफ्तार किया था,जो कि पुलिस रिमांड पर है। गिरफ्तार आरोपियों पर दर्जनों अपराध दर्ज है। आरोपी अक्सर बायपास हाईवे पर स्थित पुल को वारदात को अंजाम देने के लिए चिन्हित करते थे।

उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत चौबे व नगर पुलिस अधीक्षक श्री बी.पी.एस. परिहार के दिशा निर्देशानुसार थाना प्रभारी अमृता सोलंकी,उप निरीक्षक सचिन त्रिपाठी,प्रधान आरक्षक संजय चावड़ा,आरक्षक रविकांत,ऋषिकेश, सतीश की विशेष भूमिका रही। उक्त सराहनीय कार्यवाही पर पुलिस अधीक्षक पश्चिम इंदौर द्वारा पूरी टीम को नगद इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।