कार सवार को एक्सीडेंट का बोलकर लूट करनें वालें अन्तराज्यीय लूट गिरोह के 8 बदमाश, जूनी इन्दौर पुलिस की गिरफ्त में ।

कार सवार को एक्सीडेंट का बोलकर लूट करनें वालें अन्तराज्यीय लूट गिरोह के 8 बदमाश,पुलिस की गिरफ्त में

इन्दौर – पुलिस थाना जूनी इन्दौर पर दिनांक 02.09.2021 को फरियादी सौम्य जैन पिता चन्द्रेश जैन निवासी 23 ए स्कीम नं. 71 गुमास्ता नगर इन्दौर ने थाने आकर रिपोर्ट किया कि शाम को श्रीवर्धन काम्पलेक्स से मैं अपने पिता द्वारा दिये 170000 रुपये बैग में रखकर अपनी नैनो कार लेकर आरएनटी मार्ग होते हुए अपने घर जा रहा था। इसी बीच में खातीवाला टैंक में मुझे एक मोटर सायकल पर सवार दो व्यक्तियो ने हाथ देकर रोका और कहा की तुमने गाड़ी से टक्कर मार दी है, मैने कहा कोई टक्कर नही मारी और मैं आगे निकल गया। थोड़ी दूर जाकर माणिकबाग ब्रिज के ऊपर मेरी गाड़ी को उस मोटरसायकल पर सवार दो लोगो ने रोका और मुझे जबरदस्ती कार से निचे उतारकर कहा की तुने एक्सीडेंट किया है मेंने मना किया तो एक ने मुझे चांटा मारा और एक ने चाकू निकाल कर मुझे धमकाकर बोला की जितने पैसै है निकाल नहीं तो जान से मार देंगे। पीछे से एक मोटर सायकल पर सवार दो और लोग आए जिसमें से एक ने मेरी नैनो कार का कांच तोड़ा और उसमें रखे रुपयों से भरा बैग लेकर भाग गये। फरियादी की रिपोर्ट पर थाने पर अप, क्रमांक 363/2021 धारा 379, 392, 394 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

उक्त घटना की गंभीरता को देखतें हुए पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर (शहर) श्री मनीष कपूरिया के द्वारा घटना का पर्दाफाश कर आरोपियों को गिरफ्तार करनें के निर्देश दियें गयें। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक इन्दौर (पश्चिम) श्री महेश चंद जैन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोन- 01 पश्चिम श्री राजेश व्यास के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक जूनी इन्दौर श्री दीशेष अगवाल के नेतृत्व में अज्ञात आरोपियो की पतारसी व लूटे गये रुपयों की बरामदी हेतु एक विशेष टीम का गठन कर कार्यवाही के लिए लगाया गया।

इस दौरान पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास एव आरएनटी मार्ग के सीसीटीवी फुटेज चेक किये गये तो 3 मोटर सायकल पर 6 संदेही, फरियादी की कार का पीछा करते दिखे। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध मोटर सायकल के नंबर मो0 सा0 होण्डा साईन एमपी 13 डीटी 5049, पल्सर गाड़ी पर एमपी 09 पीएच 2075 और यामाहा एफजेड पर एमपी 04 क्यूआर 7371 की नंबर प्लेट लगी होना पाया। जिसकी तस्दीक कराई गई तो पाया गया की बदमाशों द्वारा गलत नंबर प्लेट लगाकर वारदात की गई है। इन गलत नंबरो की तलाश इन्दौर व उज्जैन शहर के सीसीटीवी फुटेज चेक किये गये, शहर के बाहर जाने वाले रास्तो के टोल प्लाजा पर सीसीटीवी फुटेज चेक किये गये तो संदिग्ध बदमाश के पास सफेद रंग की सुजूकी कम्पनी की अर्टिगा कार भी पाई गई। उक्त कार दिनांक 06.09.2021 को उज्जैन से भोपाल रोड पर जाना पता चला। तब वरिष्ठ अधिकारीगण के निर्देशानुसार पुलिस पार्टी तलाश में रवाना की गई जिनके द्वारा शहर के बाहरी क्षेत्रों के विभिन्न टोल प्लाजा आदि पर पता करनें पर नागपुर से 8 बदमाश मय अर्टिगा कार एवं तीन मोटर सायकल के पकड़ा

बदमाशो से पृथक – पृथक लूटे गये राशी में से कुल एक लाख 40 हजार, एक अर्टिगा कार जिसमें से मोटर सायकल की 3 फर्जी नंबर प्लेट, कांच तोड़ने के औजार व डिक्की खोलने के औजार फरियादी का बैग एवं 3 मोटर सायकल नंबर होण्डा साईन, पल्सर और यामाहा एफजेड, 2 चाकू एवं 2 डंडे एवं आरोपियों के पास से कुल 8 मोबाईल फोन बरामद किये।

उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी जूनी इन्दौर श्री आर एन.एस. भदौरिया, उनि सौरभ कुशवाह, उनि दीपक जामोद, उपनिरीक्षक जितेन्द्र शर्मा थाना भंवरकुआँ, प्रधान आरक्षक 138 सतीश गौड, आरक्षक 1105 शैलेन्द्र, आरक्षक 2429 विनित राजपूत, आरक्षक 2185 विनोद चैहान, थाना रावजी के कार्यवाहक प्रधान आरक्षक 1609 मुकेश गायकवाड, कार्यवाहक प्रधान आरक्षक 395 विजय तिवारी, कार्यवाहक प्रधान आरक्षक 676 धर्मेन्द्र पाठक, थाना भवरकआ से आरक्षक 2390 अजयसिंह तोमर, आरक्षक 411 गुलसिंह चैहान, थाना मल्हारगंज के आरक्षक 1066 जितेन्द्र सोलंकी व टेक्नीकल टीम से प्रआर. उमेश व अन्य की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।