इंदौर पुलिस की संवेदनशील व त्वरित कार्यवाही

महिलाओं की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता और दायित्व है–सेफ सिटी इंदौर

इंदौर – – इंदौर पुलिस शहर में अपराध नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के अपने कर्तव्य के साथ सामाजिक उत्तरदायित्व का भी निर्वहन भी बखूबी कर रहीं हैं।

इसी कड़ी में इंदौर के महिला थाना पर कमला पति स्वर्गीय आसाराम तावड़े, उम्र 65 साल, निवासी राज नगर पावर हाउस के पास, इंदौर ने महिला थाने में परेशान होकर रोते हुए अपने बेटे मदन तावडे और उसकी पत्नी कविता तावडे के विरुद्ध शिकायत की थी। जिसमें उन्होंने बताया कि, उनके बेटे और बहू ने उस बुजुर्ग 65 साल की महिला के साथ मारपीट कर उसके घर पर कब्जा कर लिया है और उसे घर से निकाल दिया है, वर्तमान में वह बुजुर्ग महिला अपनी बेटी के घर खरगोन में रह रही है, आप मुझे मेरा मकान दिलवा दो जिससे मेरी पति की मृत्यु के बाद जो कर्ज मेरे ऊपर है और बेटे की शादी का भी कर्ज जो मेरे ऊपर है मैं उसे चुका सकूं। बहुत ही भाव विहल घटना थी, वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशानुसार महिला थाना प्रभारी श्रीमती ज्योति शर्मा द्वारा महिला थाने में एएसआई गौरी को उक्त प्रकरण निराकरण हेतु दिया गया। उनके द्वारा बुजुर्ग अम्मा के बेटे मदन तावडे और बहू को तत्काल बुलवाया गया और काउंसलिंग कराई गई। उन्हें अपनी मां को किस तरह रखना चाहिए कैसा व्यवहार करना चाहिए व इस उम्र में उस बुजुर्ग मां को आप बेटे, बहू की जरूरत है यह सभी बातों को समझाया गया। पुलिस द्वारा समझाई गई बातों से बेटा बहू अपने कृत्य पर बहुत दुखी हुए उन्होंने अपनी मां से माफी मांगी और सहर्ष ही अपनी मां के घर को उनके सुपुर्द कर, दूसरी जगह रहने चले गए।
उपरोक्त काउंसलिंग एएसआई गौरी एवं प्रधान आरक्षक हरविंदर के द्वारा कर बुजुर्ग 65 साल की महिला को स्वतंत्र रूप से उसके घर का सहारा उपलब्ध कराया गया। बुजुर्ग महिला द्वारा इंदौर पुलिस की कार्यप्रणाली की प्रशंसा कर पूरी टीम को हृदय से धन्यवाद दिया गया।