वन स्टॉप सेंटर और इंदौर पुलिस के बेहतरीन तालमेल से उत्तरप्रदेश की युवती को त्वरित कार्यवाही से घर पहुंँचाया

” वन स्टॉप सेंटर और इंदौर पुलिस के बेहतरीन तालमेल से उत्तरप्रदेश की युवती को त्वरित कार्यवाही से घर पहुंँचाया”

इंदौर । रविवार दिनांक ०५ सितंबर को कनाड़िया थाना पोलिस को दोपहर करीब १२ बजे एक युवती भटकते हुए मिली, पूछताछ पर ज्ञात हुआ की वह उत्तरप्रदेश के ललितपुर की रहने वाली है, माता- पिता का देहांत हो चुका है , चाचा- चाची और भाई भाभी ने उसका पालन पोषण किया है।हालांकि वह बालिग थी पर नासमझी में घर से निकल इंदौर आ गई।
कनाडि़या पोलिस ने उसे करीब ४ बजे वन स्टॉप सेंटर पहुंचाया जहांँ प्रशासक डॉ वंचना सिंह परिहार जी ने स्वयं उसकी काउंन्सलिंग की।
परामर्श के दौरान ज्ञात हुआ कि वह पारिवारिक मित्र के साथ ललितपुर से इंदौर आ गई। वह मित्र जो की मंगेतर भी है ऐसा बताया गया वह इंदौर से रवाना होने वाला था।
इससे पहले की देर हो जाए डाॅ. परिहार जी ने तुरंत थाना भँवरकुआँ ऊर्जा डेस्क प्रभारी मनीषा जी से संपर्क किया। प्रभारी मनीषा जी के मुस्तैदी से तुरंत की गई कार्यवाही से युवती के मंगेतर को तीन इमली बस स्टेंड से कस्टडी में लेकर वन स्टॉप सेंटर लाया गया।
जहांँ युवक युवती को परामर्श प्रदान किया गया। युवती के घरवालों से संपर्क किया गया जिन्होंने बताया की गलत संगत में पड़कर युवती घर से चली जाती है, आप उसे समझाइश देंगे तो बहुत मदत होगी।
तत्पश्चात दोनों को समझाकर साथ में वन स्टॉप सेंटर से भंँवरकुआंँ तीन इमली बस स्टैंड उनके शहर उत्तरप्रदेश के ललितपुर के लिये रवाना किया गया जहांँ पहुँचने की तसदीक अगले दिन सुबह कर ली गई।इस तरह कनाड़िया पोलिस, वन स्टाॅप सेन्टर और भँवरकुआँ थाने के बेहतरीन समन्वय से यह कार्य हो सका।
इसमें भंँवरकुआँ की उर्जा डेस्क प्रभारी सुश्री मनीषा की मुस्तैदी विशेष उल्लेखनीय है।