घर से गायब हुई बालिका को पुलिस थाना परदेशीपुरा ने 48 घण्टे में किया दस्तयाब।

घर से गायब हुई बालिका को पुलिस थाना परदेशीपुरा ने 48 घण्टे में किया दस्तयाब

इंदौर-  – पुलिस थाना परदेशीपुरा पर दिनांक 30.08.2021 को फरियादी ने रिपोर्ट किया था कि दिनांक 30.08.2021 के दोपहर 02.30 बजे की बात है कि उसकी लड़की घर से बिना बताये कही चली गई है । उसे शंका है कि कोई अज्ञात व्यक्ति उसकी लड़की को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया है फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना परदेशीपुरा पर गुमशुदगी एवं अप.क्र. 651/2021 धारा 363(क) भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया ।

घटना पर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक परदेशीपुरा श्री निहित उपाध्याय द्वारा गुम बालिका के प्रकरण तत्काल गुमशुदा की तलाश हेतु थाना प्रभारी निरी. अशोक पाटीदार को निर्देशित किया गया। जिस पर उनके द्वारा सउनि प्यारसिंह बारिया, का.वा.प्र.आर.1210 रोशन, आर.3071 संतोष तिवारी की एक टीम का गठन किया जाकर उन्हें योजनाबद्ध तरीके से लगाया गया ।
पुलिस टीम द्वारा गुमशुदा बालिका की पतारसी की जा रही थी इसी दौरान दिनांक 01.09.2021 को सउनि प्यारसिंह बारिया को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि दिनांक 30.08.2021 को शिवाजी नगर से जो बालिका गुम हुई है वह देवास के चामुंडा माता मन्दिर के दर्शन करने के लिये इन्दौर से बस से गई हुई है। सूचना पर से बताये स्थान के लिए उक्त टीम को तत्काल रवाना किया गया । टीम द्वारा वहां पहुंचकर स्थानीय पुलिस की मदद् से गुमशुदा को तलाश कर दस्तयाब किया गया। जिससे पूछताछ करते गुमशुदा बालिका ने बताया कि वह अपने घरवालों से नाराज होकर गुस्से में देवास आ गई थी । पुलिस द्वारा तस्दीक उपरांत बालिका को उसके पिता को सुपुर्द किया गया ।
पुलिस की तत्परता से बच्ची को तत्काल बरामद कर लिया और उसके साथ कोई भी घटना घटित नहीं हूई। बच्ची को पाकर परिजन खुश हुए और परदेशीपुरा पुलिस को धन्यवाद दिया ।