एबीवीपी में सक्रिय रहे पांडे और गौड़ अब युवा मोर्चा में

एबीवीपी में सक्रिय रहे पांडे और गौड़ अब युवा मोर्चा में

इंदौर/भोपाल. अंततः भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा की सहमति से अपनी कार्यकारिणी घोषित कर दी है।

कार्यकारिणी पर अखिल भारतीय विद्यार्थी चढ़ाव पर दिखाई दे रहा है। देश की वाणिज्यिक राजधानी इंदौर से जिन दो युवा नेताओं को इस कार्यकारिणी में स्थान मिला है वे दोनों वीडी शर्मा की विद्यार्थी परिषद की टीम से जुड़े रहे हैं। माना जा रहा है कि शर्मा ने इन दोनों के विद्यार्थी परिषद में किए गए काम को देख कर ही इन्हें प्रदेश की टीम के लिए चुना है।

जहां प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए गंगा पांडे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में नगर मंत्री और नगर सह मंत्री जैसे पदों पर रहे हैं तो वहीं प्रदेश मंत्री बनाए गए शुभेंद्र सिंह गौड़ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में प्रांत सह मंत्री रह चुके हैं।

जहां पांडे लंबे समय से भाजपा में सक्रिय हैं और वहां भी अपने लिए एक नाम बना चुके हैं तो वही गौड़ को परिषद से भाजपा में आए हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है। लेकिन फिर भी वे पार्टी में पहचान बनाने में सफल रहे हैं।

वैभव पवार के युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से ही इस बात के अनुमान लगाए जा रहे थे कि गंगा पांडे के साथ ही कम से कम किसी एक परिषद से जुड़े रहे युवा नेता को महत्वपूर्ण दायित्व मिलेगा। इसके पीछे प्रदेश अध्यक्ष शर्मा का एबीवीपी से होना माना जा रहा था। अंततः पांडे और गौड़ को कार्यकारिणी में लिए जाने से यह बात सच साबित हुई है। माना जा रहा है कि परिषद के सक्रिय युवा नेताओं को युवा मोर्चा में स्थान दिए जाने से युवा कार्यकर्ताओं की सक्रियता और बढ़ेगी।