आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की कवायद,

आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की कवायद

इंदौर । पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी श्रृंखला में लोक संस्कृति मंच के आत्मनिर्भर भारत प्रशिक्षण केंद्र में महिलाओं के लिए गोबर से बनी सामग्री एवं कलाकृति की कार्यशाला आयोजित की गई।

इस कार्यशाला का उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है। इस कार्यशाला में इंदौर के सांसद शंकर लालवानी और राजकोट के पूर्व सांसद वल्लभभाई कथीरिया भी पहुंचे।

सांसद लालवानी ने कहा कि प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी के आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के आह्वान के तहत बहनों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यह कार्यशाला आयोजित की गई है।

इस कार्यशाला की प्रशिक्षक एकता मेहता ने बताया कि इस कार्यशाला का उद्देश्य महिलाओं को अपने पैरों पर खड़ा होने में मदद करना है साथ ही महिलाओं को गोबर विभिन्न वस्तुएं एवं कलाकृति बनाना सिखाया जाएगा।

वहीं गौवंश मंथन, दिल्ली की अध्यक्ष मोनिका अरोड़ा ने कहा कि इस कार्यशाला से ना सिर्फ महिलाएं आत्मनिर्भर होगी बल्कि गौमाता की सेवा भी होगी।

कार्यक्रम का आयोजन लोक संस्कृति मंच के आत्मनिर्भर भारत प्रशिक्षण केंद्र और काऊ प्रोडक्ट एसोसिएशन ने मिलकर किया।

इस कार्यक्रम में महामंडलेश्वर साध्वी शिवांगिनी गिरी, लोक संस्कृति मंच के दीपक लवंगड़े, सतीश शर्मा और कमल गोस्वामी, काऊ एसोशिएशन के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता और धर्मेश जागीरदार, टीम भारत शामिल रहे।