75 कलाकारों और बीएसएफ के बैंड ने देशभक्ति के गानों पर किया मंत्रमुग्ध

75 कलाकारों और बीएसएफ के बैंड ने देशभक्ति के गानों पर किया मंत्रमुग्ध

इंदौर की ऐतिहासिक धरोहर गांधी हॉल रविवार शाम को राष्ट्रभक्ति के रागों से गूंज उठा। ये मौका था ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के तहत आयोजित कार्यक्रम ‘देशराग’ का।

गांधी हॉल के रेनोवेशन के बाद ये पहला कार्यक्रम आयोजित किया गया था। बीएसएफ के बैंड ने जब राष्ट्रभक्ति के तराने छेड़े तो उपस्थित श्रोताओं में राष्ट्रप्रेम में डूब गए। साथ ही, इस मौके पर बीएसएफ ने हथियारों की प्रदर्शनी भी लगाई थी।

इसके बाद संगीत गुरुकुल के 75 कलाकारों ने देशभक्ति के गीतों से समां बांध दिया। ए मेरे वतन के लोगों, क़दम क़दम बढ़ाये जा, वतन की राह में, मां रेवा, यह देश हैं वीर जवानों का, चक दे इंडिया जैसे गीतों ने श्रोताओं को बांधे रखा।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि मा.प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्प के अनुसार देशभर में ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत आज ये भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यकम में बीएसएफ के वीर जवानों ने सभी को भावुक कर दिया है। मैं सभी वीर जवानों का सैल्यूट करता हूं।

कार्यक्रम में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री तुलसीराम सिलावट जी, बीएसएफ के आईजी अशोक कुमार यादव और नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सुगंधा बेहरे ने किया और आभार संगीत गुरुकुल के गौतम काले ने माना।