वन स्टॉप सेंटर से पति पत्नी खुशी खुशी रवाना हुए- वंचना सिंह परिहार, प्रशासक

वन स्टॉप सेंटर से पति पत्नी खुशी खुशी रवाना हुए- वंचना सिंह परिहार, प्रशासक

इंदौर । रश्मी पति प्रकाश (परिवर्तित नाम) दिनांक 08/07/2021 को थाना भावरकुआं मार्फत वन स्टॉप सेंटर पर आई।परिवार वालों द्वारा ताने देना, मारपीट करना, हाथ खर्च के लिए पैसे न देना इन समस्याओं के चलते मायके वालों का हस्तक्षेप रहा तब भाई के साथ ससुराल वालों ने मारपीट की और मामले ने इतना तूल पकड़ा की बात थाने पहुंच गई।
वन स्टॉप सेंटर पर प्रशासक डॉ. वंचना सिंह परिहार का पूर्ण प्रयत्न रहता है की रिश्तों को टूटने से बचाया जाए लेकिन कभी भी अत्याचार करने और सहने की कोई गुंजाइश न रह जाय।
इसी उद्देश्य के चलते केस वर्कर सुश्री शिवानी श्रीवास मुस्तैदी से आनेवाले मामलों को अपनी देख रेख मे तुरंत आगे बढ़ाती हैं।परामर्शदात्री अल्का फणसे भी इस कड़ी में सहयोग को तत्पर रहती हैं।
इसी उद्देश्य पूर्ती की कड़ी में रश्मी और प्रकाश को वन स्टॉप सेंटर बुलाया गया और दोनो को परामर्श दिया गया। परामर्श के दौरान छोटी छोटी बातें सामने आई जो रिश्ते में समस्या पैदा कर रही थी। पति का कहना था की मायके वालों का हस्तक्षेप न हो तो शायद हमारे बीच कभी समस्या ही न भी। रश्मी ने भी पुरानी बातों को छोड़ आगे बढ़ने की इच्छा जताई।रश्मी और प्रकाश दोनो ही साथ रहने को राज़ी हुए।
प्रकाश चाहता था की रश्मी अपनी संविदा शिक्षक की परिक्षा पर ध्यान केंद्रित करे और बार बार अपना लक्ष्य न बदले वहीं रश्मी चाहती थी की पति को जिससे टेंशन होता है वो बातें साझा करें क्योंकि ऐसी बातों के कारण पति चिड़चिड़े हो जाते हैं जो हमारे बीच झगड़े का कारण बनता है। ऐसी ही छोटी छोटी समस्याओं का, चर्चा कर समाधान ढूंढा गया और दोनों ने लिखित समझौता कर साथ जाने की इच्छा जताई।
इस तरह एक रिश्ते के बिगड़ने के रास्ते पर चल पड़े कदम रुक गए और वन स्टॉप सेंटर से पति पत्नी खुशी खुशी रवाना हुए।