इंदौर और आसपास के लिए रैपिड ट्रेन की मांग

इंदौर और आसपास के लिए रैपिड ट्रेन की मांग

सांसद शंकर लालवानी इंदौर और आसपास के लिए रीजनल रैपिड ट्रांसिट सिस्टम के तहत ट्रेन चलाने की मांग की है सांसद लाल वाली ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की और लगातार बढ़ते इंदौर शहर की जरूरतों के बारे में बताया। ऐसे में इंदौर से महू, पीथमपुर, देपालपुर से होते हुए सांवेर, उज्जैन, देवास को इंदौर के साथ रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) के माध्यम से जोड़ा जाना चाहिए।

सांसद लालवानी ने केंद्रीय मंत्री से कहा कि इंदौर मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी है, शिक्षा और स्वास्थ्य का प्रमुख केंद्र है और 2 ज्योतिर्लिंग के बीच में स्थित है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होने के कारण भी यहां पर दबाव काफी है।

सांसद लालवानी ने बताया कि उन्होंने आरआरटीएस की मांग केंद्रीय मंत्री से की है और आने वाले समय में इंदौर की ज़रुरतों को ध्यान में रखते हुए इसकी आवश्यकता है। सांसद लालवानी ने बताया कि आरआरटीएस से सड़कों पर बोझ कम होगा और दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी।

शंकर लालवानी लगातार इंदौर के विकास के लिए नई-नई योजनाओं के माध्यम से प्रयास करते रहते हैं और सांसद का ये प्रयास सफल रहता है तो इंदौर के लिए बहुत बड़ी सौगात होगी।