अग्रवाल समाज महिला प्रकोष्ठ के ‘लव यू जिंदगी’ के तहत तीन आकर्षक स्पर्धाएं भी होंगीं

अग्रवाल समाज महिला प्रकोष्ठ के ‘लव यू जिंदगी’ के तहत तीन आकर्षक स्पर्धाएं भी होंगीं


इंदौर । अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति के महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान में बुधवार 18 अगस्त को ‘लव यू जिंदगी’ के तहत पहली बार फूलों पर आधारित ‘फ्लोरल फिस्टा’ का अनूठा आयोजन किया जाएगा जिसमें संपूर्ण कार्यक्रम की थीम फूलों पर ही केंद्रित होगी। यह आयोजन होटल मेरिएट के जोडिएक हॉल में दोपहर 2.30 से सांय 5.30 बजे तक होगा। इस दौरान तीन आकर्षक स्पर्धाएं भी होंगीं।
महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष प्रतिभा मित्तल ने बताया कि महिलाओं के लिए आयोजित इस कार्यक्रम के लिए अब तक 100 से अधिक सखियों के पंजीयन हो चुके हैं। प्रकृति के सबसे सुंदर स्वरूप के रूप में फूल को ही रखा गया है, इसके साथ ही महिलाओं के सौंदर्य की तुलना भी आदिकाल से फूलों से ही की जाती रही है। कोविड 19 जैसी त्रासदी के दौरान लॉकडाउन के चलते अनेक सखियों को घरों मंे ही कैद होकर रह जाना पड़ा है। यदि फूलों से इनकी तुलना की गई है तो निश्चित ही लॉकडाउन के दौरान सखियों को पूरे डेढ़ वर्षों तक कोई ऐसा सार्वजनिक मंच या प्लेटफार्म नहीं मिला है, जहां वे अपनी जन्मजात कला अथवा प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें।
‘लव यू जिंदगी’ के तहत इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य भी यही है कि महिलाओं को लंबे अंतराल के बाद एक सुंदर और सुश्रृंगारित मंच मिले और वे अपनी प्रतिभा को व्यक्त कर सकें। कार्यक्रम का शुभारंभ मानसी मूंदड़ा के मधुर गायन के साथ होगा। ‘फ्लोरल फिस्टा’ के दौरान फ्लावर क्वीन अर्थात फूलों की रानी एवं फूलों पर केंद्रित पेंटिंग-चित्रकला तथा ताजे फूलों के बुके बनाने जैसी स्पर्धाएं भी होंगीं। इनमें प्रतिस्पर्धी को फूलों पर केंद्रित वस्तुएं पहनकर परिधान के रूप मंे आना होगा, वहीं चित्रकला के लिए भी 15 फूलों के नाम पर 15 टीमें बनाई गई हैं जिनमें 8-8 सखियां रहेंगीं। इन्हें फूलांे पर आधारित चित्रकला का सृजन कर पुरस्कार के लिए दावेदारी करना होगी। फ्लावर बुके स्पर्धा में ताजे फूलों से सुंदर बुके तैयार करना होगा। विजेताओं को तीनों स्पर्धाओं मंे प्रथम पुरस्कार के अलावा प्रथम एवं द्वितीय रनरअप के पुरस्कार भी दिए जाएंगे। इसके साथ ही 5 स्टॉल भी लगाए जा रहे हैं जिनमें बुटिक, रेप एन पैक, द जंगल थैरेपी, कास्मेटिक एंड हेयर एसेसरीज आदि सखियों के लिए उपयोगी वस्तुएं उपलब्ध रहेगी। घमासान डॉट कॉम एवं तारा लाईफ स्टाईल एक्जीबिशन और लिंबोदिया फ्लावर डेकोरेटर्स की सहभागिता में शहर में संभवतः यह पहला ऐसा आयोजन हो रहा है जिसकी तैयारियां प्रारंभ हो चुकी