शहर कांग्रेस विश्व आदिवासी दिवस पर गाँधी भवन में आदिवासी बंधुओं का सम्मान करेंगी

शहर कांग्रेस विश्व आदिवासी दिवस पर गाँधी भवन में आदिवासी बंधुओं का सम्मान करेंगी

इंदौर~ शहर काँग्रेस अध्यक्ष श्री विनय बाकलीवाल ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया की मध्यप्रदेश काँग्रेस के सम्मानित अध्यक्ष श्री कमलनाथ जी के निर्देश पर 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस के शुभ अवसर पर शहर काँग्रेस कार्यालय गांधी भवन में सुबह 10.30 बजे आदिवासी बंधुओ का सम्मान किया जायेगा।
पश्चात भारत छोड़ो आंदोलन के वर्षगांठ पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के उनके निवास जाकर उन्हें शाल श्रीफल भेंट कर उनका सम्मान किया जावेगा।
बाकलीवाल ने कहा कि महात्मा गाँधी जी ने सन 1942 को अंग्रेजों के जुल्म सितम को देखते हुवे अंग्रेजों “भारत छोड़ो आंदोलन” शुरू किया।जिसमें गाँधी जी ने नमक कानून को भंग करने तथा सरकार को किसी भी प्रकार का कर न दिया जाने की घोषणा की थी। अंग्रेजों द्वारा भारतीयों के प्रति जो दुर्व्यवहार किया जा रहा था उसका विरोध किया । गाँधी जी ने सरकार विरोधी हड़तालें,प्रदर्शन तथा सार्वजनिक सभाएं करके अंग्रेजों को भारत छोड़ने के लिए विवश किया ।।
आदिवासी विश्व दिवस पर श्री बाकलीवाल ने कहा कि काँग्रेस पार्टी हमेशा आदिवासियों की सामाजिक,आर्थिक एवं राजनीतिक हितों की ना केवल संरक्षक रही है,बल्कि उनके उत्थान के लिए समय समय पर कार्यक्रम आयोजित किये है। आदिवासियों के साथ काँग्रेस का पारिवारिक संबंध रहे है।वे हमारे पर्यावरण एवं वन संपदा के प्रथम प्रहरी है।
श्री बाकलीवाल ने कहा कि विश्व आदिवासी दिवस को उत्साह से मनाने के लिए कांग्रेस की सरकार ने अवकाश की घोषणा की थी,लेकिन वर्तमान की भाजपा सरकार ने इसे खत्म कर दिया,हमारी सरकार से मांग है कि 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस पर अवकाश की घोषणा करे।
बाकलीवाल ने सभी आदिवासी भाईयो एवं बहनों को विश्व आदिवासी दिवस की बधाई देते हुवे,उन्हें शुभकामनाएं दी है।