इंटरनेशनल लॉजिस्टिक्स हब के लिए सैद्धान्तिक सहमति मिली

इंटरनेशनल लॉजिस्टिक्स हब के लिए सैद्धान्तिक सहमति मिली*

इंदौर को जल्द ही इंटरनेशनल लॉजिस्टिक हब की सौगात मिल सकती है। सांसद शंकर लालवानी की सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद इंदौर में लॉजिस्टिक हब के लिए सैद्धांतिक सहमति मिल गई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि यदि राज्य सरकार जमीन उपलब्ध करवा दें तो इंदौर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का लॉजिस्टिक हब बनाया जा सकता है।

साथ ही सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर से खंडवा के बीच बनने वाली सड़क के काम में तेजी लाने के लिए के लिए केंद्रीय मंत्री से अनुरोध किया है।

इंदौर-नागपुर वाया बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग के काम में तेज़ी लाने का अनुरोध भी सांसद लालवानी ने केंद्रीय मंत्री से किया जिस पर मंत्री ने भूमि अधिग्रहण से सम्बंधित मामले जल्द निपटाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

सांसद लालवानी ने इंदौर और जयपुर की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए उज्जैन-झालावाड़ के बीच फोरलेन सड़क बनाने की भी मांग रखी जिससे इंदौर की पहुंच उज्जैन, झालावाड़, जयपुर होते हुए सीधे दिल्ली तक हो जाएगी। नितिन गडकरी ने इस पर सर्वे करवाने की बात कही।

सांसद लालवानी ने इंदौर की दूसरी तरफ भी बायपास बनाने ली मांग की। सांसद ने देवास नाके से सांवेर रोड, एयरपोर्ट होते हुए देपालपुर की तरफ और यहां से धार रोड होते हुए पीथमपुर को तक नया बायपास बनाने की मांग की। इस पर केंद्रीय मंत्री गड़करी ने सर्वे करवाने और राज्य शासन से भूमि मिलने पर आगे बढ़ने की बात कही।

साथ ही, सांसद लालवानी ने इंदौर-खंडवा के बीच नर्मदा नदी पर स्थित मोरटक्का पुल के डिज़ाइन को ओंकारेश्वर एवं महेश्वर के धार्मिक तथा ऐतिहासिक महत्व को ध्यान में रखकर बनाने का आग्रह नितिन गडकरी ने किया है। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी इस विषय में नितिन गडकरी से बात की थी।