सक्षम और संपन्न लोग पीड़ितों की मदद करने आगे आएं तो यही सबसे बड़ा तीर्थ और पुण्य

सक्षम और संपन्न लोग पीड़ितों की मदद करने
आगे आएं तो यही सबसे बड़ा तीर्थ और पुण्य

इन्दौर । समाज के सक्षम और संपन्न लोग यदि जरूरतमंद और पीड़ित लोगों की मदद के लिए आगे आते हैं तो यही सबसे बड़ा तीर्थ और पुण्य होगा। कोरोना जैसी त्रासदी ने बहुत से सबक सिखाए हैं। गीता भवन अस्पताल पीड़ित मानवता की सेवा का एक निःस्वार्थ केंद्र है। अब हाईटेक एंबुलेंस के माध्यम से जन साधारण को त्वरित उपचार और सहायता मिल सकेगी।
वृंदावन के महामंडलेश्वर स्वामी प्रणवानंद सरस्वती ने बजाज अलायंज जनरल इंश्योरेंस की ओर से गीता भवन हॉस्पिटल को करीब 28 लाख की लागत से एक हाईटेक एंबुलेंस भेंट करने हेतु आयोजित समारोह में उक्त आशीर्वचन व्यक्त किए। पंजाब नेशनल बैंक के मंडल प्रमुख प्रेमकुमार अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य एवं बजाज अलायंज के निखिल भारद्वाज, आरती सौमेया एवं ऋचा गायकवाड़ के विशेष आतिथ्य में स्वामी प्रणवानंद ने एंबुलेंस की प्रतीकात्मक चाबी गीता भवन ट्रस्ट के अध्यक्ष गोपालदास मित्तल एवं सचिव राम ऐरन को सौंपी। इस एंबुलेंस में आईसीयू, ऑक्सीजन एवं जीवन रक्षक प्रबंध हमेशा उपलब्ध रहेंगे। एक चिकित्सक एवं नर्स भी आवश्यक उपकरणों के साथ मौजूद रहेंगे। बजाज अलायंज ने देश के 17 शहरों के प्रमुख अस्पतालों को कोरोना त्रासदी के दौरान इस तरह की हाईटेक एंबुलेंस भेंट की है। कंपनी के सीईओ एवं प्रबंध संचालक तपन सिंघल की प्रेरणा से यह सेवा उपलब्ध कराई गई है।
ट्रस्ट के अध्यक्ष गोपालदास मित्तल ने इस एंबुलेंस के लिए बजाज अलायंज की सौजन्यता के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में गीता भवन हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. आर.के. गौर, सत्संग समिति के संयोजक रामविलास राठी, ट्रस्टी मंडल के महेशचंद्र शास्त्री, प्रेमचंद गोयल, मनोहर बाहेती, दिनेश मित्तल, हरीश जाजू भी उपस्थित थे।