श्री श्रीविद्याधाम पर दिनभर लगा रहा शिष्यों और भक्तों का तांता

श्री श्रीविद्याधाम पर दिनभर लगा रहा शिष्यों और भक्तों का तांता

इंदौर, । विमानतल मार्ग स्थित श्री श्रीविद्याधाम पर गुरूपूर्णिमा महोत्सव पर आश्रम के संस्थापक ब्रम्हलीन स्वामी श्री गिरिजानंद सरस्वती ’भगवन’ की चरण पादुकाओं के पूजन के लिए दिनभर उनके शिष्यों और भक्तों में होड़ लगी रही। भक्तों ने कतारबद्ध होकर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सदगुरूदेव का पूजन किया।
राज्य के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, पूर्व विधायक पं. सत्यनारायण सत्तन सहित अनेक विशिष्टजनों ने आश्रम पहंुचकर सदगुरू की पादुकाओं का पूजन किया। इसके पूर्व आश्रम परिवार के पूनमचंद अग्रवाल, सुरेश शाहरा, पं. दिनेश शर्मा,  सहित अनेक भक्तों ने 21 विद्वानों के निर्देशन में वेद मंत्रों की मंगल ध्वनि के बीच सुबह ‘भगवन’ के मंदिर में उनकी दिव्य प्रतिमा का षोडशोपचार पूजन, अभिषेक एवं पादुका पूजन किया। आचार्य पं. राजेश शर्मा के निर्देशन में आचार्यो ने स्वस्ति वाचन, संकल्प, कलश पूजन, दीप पूजन के बाद महाविष्णु, गणेश और अंबिका स्मरण के साथ पूज्य भगवन की चरण पादुकाओं का पूजन कर पुरूषसूक्त एवं ईशावास्योपनिषद के मंत्रों से दुग्धाभिषेक कर पुष्प एवं फलों से दिव्य श्रंृगार भी किया। पादुका पूजन में बड़ी संख्या में बाहर से आए शिष्यों ने भी भाग लिया।
श्रावण मास के अनुष्ठानों का शुभारंभ – आश्रम पर आज से श्रावण मास के दौरान शिव मंदिर में पूरे माह भगवान पारदेश्वर शिवलिंग का अखंड अभिषेक एवं पूजन होगा। ।