ग्राम कालाकुंड के जघन्य हत्याकांड का 24 घंटे मे पुलिस थाना सिमरोल ने किया खुलासा

म कालाकुंड के पटेल सेवाराम कोहली के जघन्य हत्याकांड का 24 घंटे मे पुलिस थाना सिमरोल ने खुलासा किया

इंदौर  – पुलिस थाना सिमरोल क्षेत्र अंतर्गत दिनांक 17.07.2021 को कालाकुंड रेलवे स्टेशन के पीछे चोरल नदी पर बने स्टॉपडेम में गांव के पटेल सेवाराम कोहली की लाश पड़ी होने की सूचना मिली थी। सूचना पर तत्काल पुलिस थाना सिमरोल की टीम घटनास्थल पर पहुंची तथा एफएसएल टीम प्रभारी श्री मंडलोई जी के साथ पहुँचकर शव का निरीक्षण किया गया । मृतक सेवाराम शरीर पर कई जगह गम्भीर चोटें थी जो कि किसी धारदार हथियार से आना प्रतीत हो रही थी।

घटना की गंभीरता को देखतें हुए पुलिस उप महानिरीक्षक शहर इंदौर श्री मनीष कपूरिया द्वारा घटना की पतारसी कर, घटना का पर्दाफाश करनें के निर्देश दिये गये। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पश्चिम इंदौर श्री महेशचन्द्र जैन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महू श्री पुनित गेहलोद के मार्गदर्शन में उप पुलिस अधीक्षक श्री अजय बाजपेई द्वारा थाना प्रभारी धर्मेंद्र शिवहरे के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर समुचित दिशा निर्देश देकर कार्यवाही के लिए लगाया गया।

मामले में अपराध क्रमांक 264/21 धारा 302,201 भादवि का पंजिबद्ध कर गंभीरता से विवेचना की गई। विवेचना में मृतक के परिजनों से पूछताछ करने पर घटना का कारण स्टॉपडेम पर सेवाराम कोहली के मछली पकड़ने के एकाधिकार को ख़त्म करना तथा पूर्व की रंजिश को लेकर नृशंस जघन्य हत्याकांड को अंजाम देना पाया गया । मृतक सेवाराम की पीएम रिपोर्ट में मृतक के जबड़े , सिर व शरीर में आई चोटों के कारण मृत्यु होना लेख किया गया । मामले में पिछला के दौरान पता चला कि दिनांक 16/7/21 को घटनास्थल स्टॉपडेम पर मृतक के भाई रमेश कोहली एवं गाँव के छितर सिंह भी मछली पकड़ने गए थे, जिनसे संदेह के आधार पर बारीकी से पूछताछ की गई। पूछताछ मैं संदेही रमेश कोहली एवं छीतर सिंह के द्वारा कुल्हाड़ी से सेवाराम की हत्या करना स्वीकार किया गया । हत्या का कारण सेवाराम द्वारा स्टॉपडेम पर आरोपियों को मछली पकड़ने से रोकने पर हुआ विवाद बताया गया है ।

प्रकरण में आरोपी छितर पिता नानूराम कोहली जाति भील उम्र 40 वर्ष निवासी कालाकुंड बरखेड़ा और रमेश पिता रघुनाथ कोहली जाति भील उम्र 58 वर्ष निवासी बरखेड़ा कालाकुंड को गिरफ्तार किया गया तथा वक्त घटना उपयोग की गई कुल्हाड़ी तथा पहने हुए कपड़े भी जप्त किए गए ।

प्रकरण में गांव के पटेल मृतक सेवाराम कोहली ने चोरल नदी स्टॉप डेम पर मछली पकड़ने का एकाधिकार दबंगई से जमा रखा था, जिसे खत्म करने के लिए उसके सगे भाई रमेश पिता रघुनाथ कोहली द्वारा अपने साथी छितर पिता नानूराम कोहली के साथ मिलकर सेवाराम कोहली की हत्या करना पाया गया है ।
थाना सिमरोल क्षैत्रान्तर्गत हुई इस नृशंस हत्या के खुलासा एवं आरोपीयो की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी धर्मेंद्र शिवहरे, उप निरीक्षक आशीष शर्मा, प्रधान आरक्षक 1054 हिमांशु चौहान, आरक्षक 3753 रितेश परमार, आरक्षक 3485 कमल रावत का सराहनीय योगदान रहा है। उक्त टीम को पुलिस अधीक्षक पश्चिम इंदौर द्वारा नगद इनाम से पुरुस्कृत करने की घोषणा की गई ।