घरों में चोरी/नकबजनी करने वाली 3 शातिर नकबजनो की गैंग, पुलिस की गिरफ्त में

घरों में चोरी/नकबजनी करने वाली 3 शातिर नकबजनो की गैंग, पुलिस थाना एरोड्रम की गिरफ्त में

इंदौर – शहर में चोरी/नकबजनी वाहन चोरी आदि संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए, अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर थाना क्षेत्र में बदमाशो पर नकेल कसने के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा जिले के सभी अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं।
उक्त निर्देश के तारतम्य में थाना प्रभारी एरोड्रम व उनकी टीम द्वारा चोरी एवं नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देने वाले पूर्व बदमाशों की गतिविधियों पर नजर रखी जाकर आसूचना संकलन का कार्य कराया गया ।
जिसके फलस्वरूप मुखबिर तंत्र से सूचना प्राप्त हुई कि दिनांक 10.07.2021 को मकान नंबर 37 नगीन नगर में जिन बदमाशों ने सोने चादी के जेवर सहित नगदी चोरी किया था, वे सोने चादी के जेवर कम किमत में बैचने की बात नगीन नगर में लोगों से कर रहे है। सूचना पर त्वरित ही पुलिस टीम रवाना की जाकर तस्दीक कराई ।पुलिस टीम द्वारा मौके से तीन व्यक्तियों को पकडा जिनके नाम 1. गोलू उर्फ पुष्पेन्द्र पिता बालूराम भुरिया उम्र 22वर्ष निवासी 155 ड्रायमंड पैलेस सिरपुर थाना चंदन नगर इंदौर 2. गोलू उर्फ लेखराज वर्मा पिता संतोष वर्मा उम्र 19 वर्ष निवासी 126 सी नगीन नगर इंदौर 3. करण पिता रामलाल टोडरमल उम्र 20 वर्ष निवासी शिवकंठ नगर थाना बाणगंगा इंदौर के होना बताये। पकडे गये व्यक्तियों से तलाशी में मिले नगदी एवं सोने चादी के जेबर के संबंध में बारिकी से पूछताछ करते तीनों के द्वारा दिनांक 10.07.2021को नगीन नगर स्थित मकान से चोरी करना स्वीकार किये जिन्हे थाना एरोड्रम इंदौर के अपराध क्रमांक 385/2021 धारा 454, 380 भादवि. में गिरफ्तार कर चोरी किया मश्रुका सोने चादी के जेबर एक जोड सोने की झुमकी, एक मंगलसूत्र, सोने की अगुठी दो, चादी की पायल, सहित एक मोबाईल फोन सेनसंग कंपनी का व नगदी 50,000/-रूपये सहित कुल 1,30,000/- रूपये का माल जप्त किया गया। आरोपियों से अन्य चोरी-नकबजनी की घटनाओं के संबंध में भी पूछताछ की जाकर आरोपियों को माननीय न्यायालय पेश किया गया है। चोरी नकबजनी में गिरफ्तारसुदा आरोपियों का पूर्व अपराधिक रिकार्ड भी है।

कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना एरोड्रम के प्रआर. भोलाराम, प्रआर. हाबू सिंह, प्रआर. दीनदयाल शर्मा, प्रआर. अरविन्द सिंह तोमर, आर. धर्मेन्द्र शर्मा की सराहनीय भूमिका रही।