पानी सप्लाई अति आवश्यक सेवा है,इसे प्राइवेट ठेके पर ना दिया जावे~बाकलीवाल


इंदौर~शहर कांग्रेस द्वारा आज निगमायुक्त श्रीमती प्रतिभा पाल जी को पानी टंकियों के मेंटेनेंस का निजीकरण किये जाने के विरोध में ज्ञापन दिया।
ज्ञापन में शहर काँग्रेस अध्यक्ष श्री विनय बाकलीवाल ने कहा कि पानी की सप्लाई करना अति आवश्यक सेवा में आता है,और नगर निगम ने जल प्रदाय करने वाली 104 पानी की टंकियों को 10 साल के लिए रामकी समूह को ठेके पर दे दिया है।
चूंकि जल प्रदाय होना एक अति आवश्यक सेवा में आता है,और इसे ठेकेदार को दे दिया जाता है,तोह जिस प्रकार से नगर निगम के कई प्रोजेक्ट ठेकेदारों को पेमेंट नही होने की वजह से बंद पड़े है,ऐसे में अगर पानी प्रदाय करने वाली कंपनी को समय पर पेमेंट नही हुवा तोह,पानी की सप्लाई में बाधा उत्पन्न हो जावेगी,जिससे जनता में हाहाकार मच सकता है।और इस निजी करण से नगर निगम के कई कर्मचारी बेरोजगार हो जावेंगे।और इसमें निगम का नियंत्रण नही होने से पूरी तरह से ठेकेदार की मनमानी हो जावेगी।पूर्व में भी ठेकेदारों से काम करवाये गए लेकिन कोई भी कार्य समय पर नही हो सका है।
बाकलीवाल ने कहा कि पानी की सप्लाई से सम्बन्धित कार्य का निजीकरण करना इसका शहर काँग्रेस विरोध करती है।और ऐसे निर्णय को वापस लेने की मांग करती है।
ज्ञापन का वाचन संजय बाकलीवाल ने किया इस अवसर पर शैलेश गर्ग,देवेन्द्र यादव,इम्तियाज बेलिम,धर्मेन्द्र गेंदर,वीरू झांझोट, शेलु सेन,पुखराज राठौड़,जीतु सिंदेल एवं जौहर मानपुरवाला उपस्थित थे।