नवनियुक्त राज्यपाल श्री मंगू भाई पटेल जी से राजभवन में की सौजन्य मुलाकात

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने आज प्रदेश के नवनियुक्त राज्यपाल श्री मंगू भाई पटेल जी से राजभवन में की सौजन्य मुलाकात।

प्रदेश की वर्तमान स्थिति से राज्यपाल महोदय को कराया अवगत।

भोपाल । इस अवसर पर मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि उन्होंने आज राज्यपाल महोदय जी से भेंट व चर्चा की है।
मेने उन्हें अवगत कराया है कि SC-ST वर्ग के लोग मध्य प्रदेश में आज सुरक्षित नहीं हैं। कितनी घटनाएं हुई है प्रदेश में , जितनी देश के इतिहास में नहीं हुई ?
आपको ट्राइबल क्षेत्र में काम करने का लंबा अनुभव है। आपने समाजसेवा का कार्य किया है।आपकी प्राथमिकता व प्रयास है कि यह वर्ग सुरक्षित रहे।मैंने राज्यपाल जी को अवगत कराया है कि प्रदेश में इतनी बड़ी संख्या में SC-ST वर्ग के लोग हैं, जितने देश में कहीं नहीं है।

मैंने उन्हें यह भी अवगत कराया कि आज प्रदेश का हर वर्ग परेशान है , किसान परेशान है ,छोटा व्यापारी परेशान है ,नौजवान बेरोजगार है ,बेरोजगारी घट नहीं बल्कि बढ़ रही है ,हमारी अर्थव्यवस्था चौपट है , आर्थिक गतिविधि समाप्त हो चुकी है।
मेने उन्हें नेमावर हत्याकांड सहित कई मुद्दों से भी अवगत कराया है।

ओबीसी आरक्षण को लेकर कमलनाथ जी ने कहा कि ओबीसी आरक्षण को लेकर हमने कदम उठाया था , हमने जो नीति बनाई थी उसे शिवराज सरकार सरकार लागू करे।यह बातें आज छुपी नहीं है ,आज जनता गवाह है कि प्रदेश कहां है और कहां जा रहा है ?

उन्होंने कहा कि मै 11 दिन अस्पताल में था ,मुझे निमोनिया हो गया था ,अब पूरी तरह से स्वस्थ हूं। अब मैं पूरे प्रदेश का दौरा करूंगा। उपचुनाव को लेकर कहा कि हम सभी से चर्चा कर रहे हैं ,मैं रोज बैठके कर ले रहा हूं , समय आने पर हम अपने प्रत्याशी घोषित करेंगे।

सिंधिया जी को मोदी जी की कैबिनेट में जगह मिलने के सवाल पर कमलनाथ जी ने कहा कि यह भाजपा और सिंधिया के बीच का फैसला है। अब देखते हैं आगे गाड़ी कैसे चलती है ?

2023 में सरकार बनाने के सवाल पर कमलनाथ जी ने कहा कि मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर पूरा भरोसा है।मध्यप्रदेश की जनता सबसे पहले सच्चाई का साथ देगी।

महंगाई के सवाल पर कहा कि आज महंगाई की कोई सीमा नहीं है। मोदी जी कितने लंबे-लंबे भाषण देते थे। 2013-2014 के उनके भाषण ,घोषणाएं, स्लोगन देख लीजिये जो उन्होंने दिये थे , स्टैंडअप इंडिया ,डिजिटल इंडिया आज कहां है ,किधर है ?

पर अब अच्छे लग रहे हैं दाढ़ी बढ़ा ली है।