विश्व जागृति मिशन की गुरूबहनों ने सीमा के प्रहरियों को राखी बांधी ; मनाया रक्षाबंधन

विश्व जागृति मिशन की गुरूबहनों ने सीमा के प्रहरियों को राखी बांधी ; मनाया रक्षाबंधन


इन्दौर। आचार्य श्री सुधांशु महाराज द्वारा स्थापित विश्व जागृति मिशन के सेवादारों व गुरु-बहनों ने शनिवार को इन्दौर में सीमा सुरक्षा बल परिसर में सीमा के प्रहरियों के साथ रक्षाबंधन का पर्व मनाया। मिशन के इन्दौर मंडल से जुड़ी गुरु-बहनों ने सीमा सुरक्षा बल के जवानों को राखी बांधी, तिलक लगाया और मिठाई ख‍िलाकर हिन्दू त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया।
विश्व जागृति मिशन, इन्दौर मंडल के महामंत्री कृष्ण मुरारी शर्मा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को बड़ी संख्या में मिशन परिवार से जुड़े गुरुभक्त अपने हाथों में तिरंगा झंडा लेकर देश भक्ति के नारे लगाते व गीत गाते हुए विमानतल रोड़ स्थित बीएसएफ परिसर पहुंचे थे। रक्षाबंधन के पावन त्योहार के पूर्व मिशन की गुरु-बहनों द्वारा बीएसएफ के सभाकक्ष में उपस्थित 40-50 से अधिक सीमा के प्रहरियों के साथ पूर्व आत्मीयता व हर्षोल्लास के साथ रक्षाबंधन का पर्व मनाया। बहनों ने बीएसएफ के जवानों को तिलक लगाकर रक्षा सूत्र बांधते हुए श्रीफल भेंट किया तथा सभी को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया। सीमा सुरक्षा बल के इन सीमा प्रहरियों के साथ बैठकर उनके दैनिक जीवन एवं कर्तव्य निर्वहन संबंधी अनेक बिंदुओं की जानकारी लेकर उनकी कठिन तपस्या, परिश्रम एवं त्याग की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए उनके प्रति आभार भी व्यक्त किया। मिशन परिवार की ओर से अनिल शर्मा, विजय पांडेय, राजेश पाराशर, श्रीमती आशा लता डाबर, श्रीमती उषा सोनी, श्रीमती रत्नमाला पाराशर, श्रीमती सीमा उपाध्याय सहित बड़ी संख्या में मिशन के दीक्षार्थी उपस्थित थे।
रक्षाबंधन, जिसे आमतौर पर राखी के रूप में जाना जाता है, इस साल सोमवार, 19 अगस्त को मनाया जाएगा। यह एक पारंपरिक हिंदू त्योहार है जो भाई-बहन के बीच प्यार और बंधन को समर्पित है। इस दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं। बदले में भाई अपनी बहनों के प्रति प्यार और देखभाल के प्रतीक के रूप में उपहार देते हैं।

Indore se vinod goyal