महाराजा अग्रसेन न्यास इस वर्ष 50 लाख से अधिक की राशि शिक्षा सहायता के लिए देगा

महाराजा अग्रसेन न्यास इस वर्ष 50 लाख से अधिक की राशि शिक्षा सहायता के लिए देगा
10 हजार रुपए देकर एक समाजसेवी एक छात्र को उच्च शिक्षा के लिए गोद लेगा
इंदौर  । समाज की प्रतिभाओं को उच्च शिक्षा के लिए समुचित आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने हेतु महाराजा अग्रसेन पारमार्थिक न्यास इस वर्ष 50 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करेगा, वहीं न्यास ने एक अनूठी योजना तैयार की है, जिसमें कोई भी अग्रवाल बंधु मात्र 10 हजार रु. की राशि देकर शिक्षा के लिए एक छात्र या छात्रा को गोद ले सकेगा। आइएएस और आईपीएस जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए दिल्ली में कोचिंग के लिए इच्छुक बालकों को भी मदद दी जाएगी।
        न्यास के सचिव अरविंद बागड़ी ने बताया कि ये सभी निर्णय शनिवार को गीता भवन में आयोजित महाराजा अग्रसेन पारमार्थिक न्यास की बैठक में लिए गए। बैठक में वरिष्ठ समाजसेवी विनोद अग्रवाल एवं प्रेमचंद गोयल के मार्गदर्शन तथा ट्रस्ट के अध्यक्ष राम ऐरन की अध्यक्षता में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में दिनेश मित्तल, श्याम अग्रवाल मोमबत्ती, गणेश गोयल, गोविंद अग्रवाल लाला, एस.एन. गोयल समाधान, सी.ए. एस.एन. गोयल एवं प्रमोद बिंदल ने भी महत्वपूर्ण सुझाव दिए। , से.नि. न्यायाधीश सत्येंद्र जोशी, शिव जिंदल, राजेश चौधरी, महेश चायवाले, कांता अग्रवाल, पुष्पा गुप्ता भी मौजूद थे। संचालन अरविंद बागड़ी ने किया और आभार माना प्रेमचंद गोयल ने।
      बैठक में बताया गया कि इस वर्ष करीब 50 लाख रुपए की राशि समाज के जरूरतमंद विद्यार्थियों को दी जाएगी। इस वर्ष 718 आवेदन प्राप्त हुए हैं , जिनके बारे में आज निर्णय ले लिया गया है। जल्द ही शिक्षा सहायता राशि का वितरण एक समारोह में किया जाएगा। जिन बच्चों को 90% से अधिक अंक होंगे, उन्हें शिक्षा के साथ साथ कोचिंग में भी आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। । संस्था द्वारा संचालित काउंसलिंग योजना में भी 100 से अधिक बच्चे शिक्षा शिक्षाविद डॉ. एस. एल. गर्ग से मार्गदर्शन प्राप्त कर रहे हैं।