हेल्थ केयर सोल्जर्स की टीम और एनसीसी कैडेट्स देंगे देशभक्ति प्रस्तुति

*कारगिल विजय दिवस:*

हेल्थ केयर सोल्जर्स की टीम और एनसीसी कैडेट्स देंगे देशभक्ति प्रस्तुति

कारगिल विजय दिवस पर होगा वीर नारियों का सम्मान
नाटक प्रस्तुत कर बताएंगे कारगिल युद्ध के वीरों की कहानी

इंदौर:। जिनके लिए परिवार से पहले मातृभूमि है, जो इसकी रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने से भी पीछे नहीं हटते, इन वीर जवानों को हमेशा पूरा देश सलाम करता है। ऐसे ही कई वीरों ने अपने वतन की रक्षा करते हुए कारगिल युद्ध में अपने प्राण गंवा दिए लेकिन दुश्मनों को भारत मां का आंचल गंदा नहीं करने दिया। 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के मौके पर डॉ. संदीप जुल्का और उनकी हेल्थ केयर सोल्जर्स की टीम द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसमें कारगिल युद्ध में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी जाएगी और उनकी गौरवगाथा का गुणगान किया जाएगा।

*कार्यक्रम की जानकारी देते हुए डॉ. संदीप जुल्का ने बताया कि* – हम पिछले 10 सालों से यह कार्यक्रम आयोजित कर रहे है। इस बार आयोजन देवी अहिल्या विश्वविद्यालय, खंडवा रोड स्थित ऑडिटोरियम में 26 जुलाई 2024, शुक्रवार को शाम 4 बजे आयोजित किया जाएगा। इसमें एनसीसी कैडेट्स, वीर नारियां, सेवानिवृत्त सैनिक और सेना के अफसर शामिल होंगे। कार्यक्रम में कारगिल युद्ध में शहीद कैप्टन सौरभ कालिया, शाहिद कैप्टन मनोज पांडे, शाहिद कैप्टन अनुज नय्यर और ग्रेनेडियर योगेंद्र यादव की कहानी को नाटक के माध्यम से पेश किया जाएगा। इन फौजियों का किरदार निभाने में बीएसएफ आईजी भास्कर रावत द्वारा मदद की गई है।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि वीर नारी श्रीमती अचला गौड़ होंगी। इनके पति कर्नल हर्ष उदय सिंह गौड़ जम्मू–कश्मीर में शहीद हो गए थे। उन्हें मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया गया था। शहीद ले. गौतम जैन, जिन्हे मरणोपरांत सेना पदक से सम्मानित किया गया के माता–पिता श्री एसपी जैन और श्रीमती सुधा जैन विशेष अतिथि होंगे। इस बार एनसीसी कैडेट्स भी नाटक पेश करेंगे और देशभक्ति गीत की प्रस्तुति देंगे। एनसीसी कमांडेंट ब्रिगेडियर सौरभ जैन का विशेष सहयोग रहेगा।

शक्ति फाउंडेशन की श्रीमती इंदिरा पाटीदार वीर नारियों का सम्मान करेंगी। एक्रोपोलिस इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर डॉ. एके सोजतिया सेवानिवृत्त सेना के अफसरों को पौधे भेंट करेंगे। सैनिकों के बलिदान और उनकी वीरता को सम्मान देने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में बीएसएफ का बैंड भी होगा।