पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य के लिए निशुल्क नेत्ररोग जांच शिविर

 

 

इन्दौर-  पुलिस के अधिकारियों/कर्मचारियों को शारीरिक रूप से सुदृढ़ बनाने एवं उनके स्वास्थ्य व फिटनेस के साथ ही उनके परिजनों के स्वास्थ्य को भी ध्यान में रखते हुए, पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर श्री राकेश गुप्ता के दिशा निर्देशन में, इंदौर पुलिस द्वारा निरंतर रूप से समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों आयोजन किया जा रहा है।

पुलिस कर्मियों को विभिन्न प्रकार के नेत्र रोगों के निदान व इनके संबंध में जागरूकता हेतु, रोहित आई हॉस्पिटल के सहयोग से 3 महीने के लिए एक विशेष निशुल्क नेत्र रोग निदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ आज दिनांक 16.07.24 को पुलिस कमिश्नर इंदौर श्री राकेश गुप्ता के कर कमलों द्वारा हॉस्पिटल के डॉक्टर श्री ओ.पी. अग्रवाल व उनके स्टाफ एवं शहर के कई गणमान्य नागरिकों और समाजसेवी की उपस्थिति में किया गया।

रोहित आई हॉस्पिटल एंड चाइल्ड केयर सेंटर द्वारा अपनी सेवा के 33 साल पूरे करने के उपलक्ष्य में इंदौर जिले के पुलिसकर्मियों के लिए एक विशेष नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है,

उद्घाटन के अवसर पर पुलिस कमिश्नर इंदौर राकेश गुप्ता ने रोहित आई केयर के 33 वर्ष पूर्ण होने पर डॉक्टर  ओ.पी. अग्रवाल और रोहित आई केयर की पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई दी और कहा कि रोहित आई केयर द्वारा पुलिस के लिए की जा रही यह पहल बहुत ही सराहनीय है, जो उन्होंने इंदौर पुलिस के लिए यह कैंप आयोजित किया। सामान्यत: पुलिस के कार्य का समय अधिक होता है इस कारण वो अपनी आखोँ का ख्याल ठीक से नहीं रख पाते है। इस तरह की पहल से निश्चित ही डॉ. ओ.पी. अग्रवाल के अनुभव का भी सभी को लाभ मिलेगा।

रोहित आई हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. ओ.पी. अग्रवाल ने कहा- कि  हमने नेत्र रोगियों की सेवा करने के उद्देश्य से रोहित आई हॉस्पिटल एंड चाइल्ड केयर सेंटर की कल्पना की थी, पिछले 33 वर्षों में, संस्थान ने विभिन्न सामाजिक अभियानों और स्वास्थ्य सेवाओं के माध्यम से समाज के हर वर्ग को लाभान्वित किया है। इसी दिशा में हमारे समाज के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिसकर्मियों के लिए ये शिविर आयोजित कर रहे हैं, जिसमे हम न केवल पुलिसकर्मियों की आंखों की देखभाल करेंगे, बल्कि उन्हें बेहतर दृष्टि स्वास्थ्य के बारे में शिक्षित और जागरूक भी करेंगे।पुलिस का काम अत्यंत तनावपूर्ण होता है और उनकी आंखों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है। इस शिविर से समय पर बीमारियों का पता लगाकर दृष्टि हानि को रोका जा सकेगा। हम प्रत्येक पुलिसकर्मी को व्यापक नेत्र परीक्षण, दृष्टि जांच, और गंभीर नेत्र रोगों जैसे मोतियाबिंद, ग्लूकोमा, और रेटिना संबंधी समस्याओं की स्क्रीनिंग प्रदान करेंगे। इस निशुल्क शिविर में प्रतिदिन शाम 4 से 6 बजे तक 30 से 35 पुलिस कर्मियों की जांच एवं उनके रोगों का निदान किया जाएगा।