गुंडे, बदमाशों एवं असमाजिक तत्वों के विरुद्ध इंदौर पुलिस की प्रभावी कार्यवाही

गुंडे, बदमाशों एवं असमाजिक तत्वों के विरुद्ध इंदौर पुलिस की प्रभावी कार्यवाही जारी…..

इंदौर पुलिस द्वारा देर रात्रि मे कॉम्बिंग गश्त कर, गुंडे बदमाशों एवं अवैधानिक गतिविधियों में संलिप्त रहने वाले असामाजिक तत्वों सहित लगभग कुल 990 बदमाशो को चेक करते हुए, उनमे से 530 पर की उचित वैधानिक कार्यवाही।

★ *अपराधियों को पकड़कर, डोजियर भरवा कर अपराध नहीं करने की दी हिदायत।*

इंदौर– – शहर में अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण हेतु पुलिस कमिश्नर इंदौर के मार्गदर्शन में इंदौर शहर के चारों जोन के डीसीपी के नेतृत्व में,  रात से सुबह तक नगरीय इंदौर के संबंधित क्षेत्र के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों व थाना प्रभारियों के साथ पुलिस फोर्स ने सभी थाना क्षेत्रों में गुंडे बदमाशों असामाजिक तत्व पर निगरानी एवं धरपकड़ के लिए कॉम्बिंग गश्त की गई।

 इंदौर पुलिस द्वारा गुंडे/बदमाशों व असामाजिक तत्वों की निगरानी करते हुए । लगभग कुल 990 बदमाशो को चेक करते हुए, उनमे से 530 पर की उचित वैधानिक कार्यवाही की गई हैं…। जिसके अंतर्गत विभिन्न प्रकरणों में वांछित कुल 386 से ज्यादा वारंटों को कराया गया तामील, जिसमें लंबे समय से फरार— 01-फरारी, 95-स्थाई, 136-गिरफ्तारी और 154 जमानती वारंट के साथ ही 105 समंस भी किए तामील ।

अवैधानिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए अवैध शराब के 08 प्रकरण तथा अवैध हथियार के साथ घूमते हुए मिलने पर 06 प्रकरण पंजीबद्ध कर बदमाशों के विरूद्ध की वैधानिक कार्यवाही । वही अवैध मादक पदार्थों का सेवन करने वाले 05 प्रकरण और सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करने वाले 06 प्रकरण पंजीबद्ध कर असामाजिक तत्वों पर की कार्यवाही।

आदतन बदमाशों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए- 110 crpc में-34 व 151 crpc में-38, 122 crpc में-04 तथा 107/116 crpc में-145 इस प्रकार कुल 221 बदमाशो/असामाजिक तत्वों पर की गई प्रतिबंधात्मक कार्यवाही/समंस तामील।*

शराब पीकर वाहन चलाने वाले 52 लोगों के विरुद्ध की गई 185 मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही क्षेत्र के अपराधिक प्रवृत्ति के गुंडे/बदमाशों , नकबजनों एवं निगरानीशुदा बदमाशों के साथ ही कई चाकूबाजो, ड्रग पैडलर और जिलाबदर बदमाशों सहित करीब 306 से ज्यादा को किया गया चेक और की गई कार्यवाही।

कई फरार अपराधी भी पुलिस की गिरफ्त में आये है, जिनके विरुद्ध वैद्यानिक कार्यवाही की जा रही है चेक किये/पकड़े गए बदमाशों को अपराध ना करने की हिदायत देते हुए उनसे डोजियर भी भरवाए गए हैं।

इंदौर पुलिस द्वारा गुंडे/बदमाशों एवं असामाजिक तत्वों के विरुद्ध इस प्रकार की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।